प्रसव के दौरान डाॅक्टरों ने कर दी ऐसी लापरवाही की बच्चे के हो गए दो टुकड़े और सिर रह गया अंदर

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 11 Jan 2019 05:26:16 PM
case of negligence during delivery at Jaisalmer in Rajasthan Doctor apo nurse suspended

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। ऐसे कहा जता है की डाॅक्टर लोगों के लिए दूसरा भगवान होता है, एक भगवान लोगों को जीवन देता है और दूसरा भगवान लोगों की जान बचाता है, लेकिन जब वो लापरवाही करने पर आमादा हो जाए और ऐसे में किसी की जान चली जाए तो फिर वो भगवान नहीं हैवान बन जाता है। 


पत्नी के चरित्र पर शक के चलते पति ने बच्चों के साथ कर दी ऐसी हैवानियत की अब दोनों ही...

ऐसा ही एक मामला सामने आया है राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामगढ़ में जहां प्रसव दौरान लापरवाही बरतने के मामले में एक सरकारी डाॅक्टर को एपीओ कर दिया गया है जबकि दो मेल नर्स निलंबित किए गए हैं।

आपकों बता दें की महिला के प्रसव के दौरान डाॅक्टर और दोनों मेल नर्स ने लापरवाही का एक ऐसा नमूना पेश किया की बच्चे की जान चली गई। प्रसव के दौरान बच्चे के पैर पकड़कर ऐसे खींचे गए की उसका धड़ बाहर आ गया और बच्चे का सिर टूटकर अंदर ही रह गया।

आपकों बता दें की जब बच्चे का सिर अंदर रह गया तो चिकित्साकर्मियों ने महिला के परिजनों को कुछ बताए बिना ही उसे जैसलमेर रैफर कर दिया। वहां से उसे जोधपुर के एक अस्पताल भेज दिया गया। वहां चिकित्सकों ने बच्चे का सिर बहार निकाला।

इसके बाद परिजन बच्चे के सिर को लेकर रामगढ़ थाने पहुंचे और पुलिस को मामला बताया जिसके बाद चिकित्साकर्मी बच्चे का धड़ वाला हिस्सा लेेकर पहुंचे। इधर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बच्चे के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है की बच्चे को इतना जोर से पकड़कर खींचा गया की उसके दोनों पैरों की हड्डिया टूट गई और उसका लिवर फट गया, साथ ही धड़ टूटकर सिर अंदर रह गया।

शादी के नाम पर युवक लड़की के साथ एक साल से कर रहा था ये काम, जब लड़की हो गई गर्भवती तो...

इस मामले में राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डाॅ रघु शर्मा ने जांच के लिए एक समिति गठित की है। उन्होंने कहा, मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई गयी है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।इधर अस्पताल के डाॅक्टरों ने बताया की प्रसूता एक अस्पताल में उपाचारधीन हैं और उनकी हालत स्थिर है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.