अमोनियम-नाईट्रेट का अवैध कारोबार के मामले में मुख्य सरगना गिरफ्तार

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 12 Aug 2017 05:39:10
Main gangrape arrested for illegal trading of ammonium-nitrate

उदयपुर। उदयपुर जिले की सुखेर थाना पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध अमोनियम एवं नाईट्रेट जब्ती मामले में मुख्य सरगना अविनाश बाहेती को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में फरार चल रहे अविनाश बाहेती को गत 9 अगस्त को इन्दौर से गिरफ्तार किया गया। आरोपी को सम्बधित अदालत में पेश किया गया। अदालत ने बाहेती को पूछताछ के लिए आगामी 18 अगस्त तक के लिए रिमांड पर सौंप दिया है। 

उन्होंने बताया कि 15 फरवरी 2016 और 10 मार्च 2016 को दो अलग अलग ट्रक से 576 कट्टे जब्त कर वाहन चालकों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया था । मुख्य सरगना तभी से फरार चल रहा था।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी इन्दौर निवासी बाहेती भारत में फैले हुये अपने नेटवर्क के माध्यम से अमोनियम नाईट्रेट उत्पादक कम्पनियों से अपने स्वयं के लाईसेंस पर अमोनियम नाईट्रेट को क्रय करता है और अपने नौकरों के नामों पर बनी फर्जी फर्मो के माध्यम से फर्जी बिल्टियों के माध्यम से अमोनियम नाईट्रेट का बहुत बड़े पैमाने पर अवैध कारोबार में लिप्त पाया गया है।

उन्होंने बताया कि अमोनियम नाईट्रेट की सरकारी कीमत लगभग 35 रूपये प्रति किलो है जबकि सरगना ने इसे अवैध रूप से लगभग चार गुना अधिक कीमत पर बेच कर करोडों रूपये कमाए हैं। जांच में अमोनियम-नाईट्रेट से भरे हजारों ट्रक अवैध रूप से अलग अलग कम्पनियों को बेचने के सबूत मिले हैं। पुलिस गिरफ्तार सरगना से पूछताछ कर रही है। 

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.