आवासीय विद्यालय में सामने आया ऐसा घिनौना मामला जिसे सुनने के बाद कांप उठी लोगों की रूह

Rajasthan Khabre | Updated : Sunday, 10 Feb 2019 09:43:43 AM
Minor girl gets pregnant in resident school

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। देश में महिलाओं और नाबालिग लड़कियों के साथ हो रहे यौन शोषण और दुष्कर्म के मामलों में कमी नहीं आती दिखाई दे रही है। रोजाना ऐसा कोई न कोई मामला सुनने को मिल ही जाता है जिसके कारण देश और मानवता को शर्मसार होना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला ओडिशा के मयूरभंज जिले से सामने आया है। यहां पर एक  एक सरकारी आवासीय विद्यालय की एक नाबालिग आदिवासी छात्रा के गर्भवती होने का मामला सामने आया है।  


उडाला के उप-खंडीय पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी आवासीय विद्यालय की नौंवी कक्षा की नाबालिग लडक़ी के नियमित स्वास्थ्य जांच में उसके गर्भवती होने का पता चला। इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने मामला दर्ज करवाया है। 

पुलिस के अनुसार, ओडिशा के बारीपदा के अस्पताल में आदिवासी लडक़ी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां लडक़ी के गर्भवती होने की पुष्टि हुई। इस संबंध में लडक़ी ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि एक लडक़े के साथ उसके शारीरिक संबंध थे। इस दौरान उन्होंने लडक़े का नाम भी बताया है। यह लडक़ा पास के गांव का है। पुलिस अब उक्त लडक़े की तलाश में लगी हुई। जानकारी के अनुसार उक्त सरकारी आवासीय विद्यालयों में नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीडऩ के कई मामले प्रकाश में आए हैं। 

देश में हो रही इस प्रकार की घटनों के बाद तो अब ऐसा लगने लगा है कि किसी व्यक्ति पर विश्वास का जमाना रहा ही नहीं है। हवस के शिकार व्यक्ति मासूम सी बालिकाओं को भी अपनी हैवानियत का शिकार बनाने से नहीं चूक रहे हैं। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.