बैंक में बदलने आए दस लाख के पुराने नोट, लेकिन चढे पुलिस के हत्थे

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 17 Jul 2017 06:00:02
 One million notes recovered out of circulation, three arrested

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने सोमवार सारनाथ क्षेत्र में तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से प्रचलन से बाहर हो चुके 10 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद किये हैं। 

भीलवाड़ा शहर में 6 बदमाश गिरफ्तार, कई वारदातों को दे चुके थे अंजाम

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण भारद्वाज ने संवाददाताओं से बातचीत में बताया सारनाथ के थाना प्रभारी अखिलेश कुमार सिंह की टीम सूचना पर दशरथ, अशोक और महेश प्रसाद को गिरफ्तार कर उनके पास से प्रचलन से बाहर हो चुके 500 एवं 1000 रुपये के पुराने 10 लाख रुपये मूल्य के नोट बरामद किए जबकि उनके दो साथी मौके से फरार हो गए। 

उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि शिवपुर की तरफ से कुछ युवक पुराने नोट लेकर आने वाले है। इस आधार पर पुलिस ने पहडिया चौराहे पर वाहनों की जांच की। इसी दौरान तीनों युवक स्कूटी से गुजर रहा था। जांच करने पर उसके पास से पुराने नोट मिले। नोटों के बारे में पूछताछ करने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार किया। 

गुजरात ले जाई जा रही थी अरुणाचल की शराब, रास्ते में ही पुलिस ने धरा

भारद्वाज ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वे पुराने नोटों को बैंक में बदलने के लिए ले जा रहे थे, लेकिन वे बैंक के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये। गिरफ्तार लोगों में दशरथ बिहार के रोहतास और महेश प्रसाद सिवान जिले का रहने वाला हैं, जबकि अशोक आजमगढ़ का है। तीनों वाराणसी में किराये के मकान में रह रहे थे। 

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.