पत्रकार की हत्या के मामले में राम रहीम दोषी करार, 17 जनवरी को सुनाया जाएगा सजा पर फैसला

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 11 Jan 2019 03:22:15 PM
Ram Rahim guilty in murder case of journalist

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। सीबीआई की विशेष कोर्ट ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने तीन अन्य आरोपियों को भी इस मामले में दोषी माना है। 


अब 16 साल पुराने इस हत्याकांड में दोषी करार दिए गए राम रहीम की सजा पर फैसला 17 जनवरी को सुनाया जाएगा।
इस समय जेल में बलात्कार के मामलें में जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के माध्यम से सुनाई के लिए पेश हुए। साध्वी दुष्कर्म मामले में गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने वाले जज जगदीप सिंह ने मामले में भी फैसला सुनाया।

इससे पहले पंचकूला के पूरे अदालत परिसर की पुलिस ने एक तरह से किलबंदी कर दिया था। कोर्ट परिसर और आसपास के क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिसबलों की तैनात की गई। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अफसर भी वहां मौजूद रहे। गुरमीत राम रहीम के अलावा इस मामले में जमानत पर चल रहे आरोपी भी कोर्ट में हाजिर हुए। 

इससे पहले हरियाणा में सुरक्षा कारणों के चलते राम रहीम की सुनवाई वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के जरिए करने का फैसला किया गया था। हरिणाया सरकार पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में गुरमीत राम रहीम की निजी तौर पर पेशी को लेकर खासी परेशान थी।

उसे डर था कि अगर गुरमीत राम रहीम सुनवाई के लिए पंचकूला आया, तो फिर कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है। प्रशासन का मानना था कि अगर बलात्कार के मामले में सजा काट रहे राम रहीम को पंचकूला की सीबीआई की विशेष कोर्ट में व्यक्तिगत तौर पर पेश करने के लिए बाहर लाया जाएगा तो माहौल बिगड़ सकता है। गुरमीत राम रहीम इस समय दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में 20 साल की सजा काट रहे हैं। 

गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर तीन अन्य लोगों (कृष्ण लाल, कुलदीप और निर्मल सिंह) के साथ मिलकर साजिश रचकर सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या कराने का आरोप है।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.