इस शख्स ने शातिराना तरीके से लगाया अमेजन के 50 लाख रुपए का चुना

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 12 Oct 2017 05:58:52
This person has done a brilliant way to Amazon's Rs 50 lakhs

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने नॉर्थ-वेस्ट के त्रिनगर क्षेत्र से दो ऐसे लोगों को पकड़ा है, जिन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन को चूना लगाया है। दरसल, अमेजन से 50 लाख रुपए ठगने वाले इन युवक में 21 साल का शिवम चोपड़ा अमेजन पर महंगे फोन ऑर्डर करता था और फिर कंपनी से यह कहते हुए रिफंड ले लेता था कि उसे फोन के डिब्बे खाली मिले है। 
उसने दो महीने में 166 मंहगे मोबाइल फोन कंपनी से खरीदे और उनका रिफंड लिया। जब कंपनी को फ्रॉड होने का अहसास हुआ तो पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने शिवम को गिरफ्तार कर लिया है।

जौनपुर में पटाखा बनाने की अवैध फैक्ट्री पकड़ी, दो गिरफ्तार


आरोपी शिवम चोपड़ा ने दिल्ली के एक इंस्टीट्यूट से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। शिवम की उम्र 21 साल है। उसने कई बार नौकरी बदली, लेकिन संतुष्ट नहीं था। मार्च के महीने में मोबाइल खरीदकर रिफंड लेने का प्लान बनाया। एक-दो बार रिफंड मिल जाने के बाद उसने कई फोन मंगाकर रिफंड हासिल किया। अगले कुछ महीनों तक उसने कई बार ऐसा किया। रिफंड मिलने के बाद शिवम उन मोबाइल फोन को बाजार में जाकर बेच देता था।
पुलिसने बताया कि ठगी करने के लिए शिवम फर्जी पते पर सिम लेता था। आरोपी फर्जी सिम से गिफ्ट कार्ड के जरिए कीमती फोन बुक करता था, वो अलग -अलग पतों से फोन ऑर्डर करता था। उसने 60 लाख से ज्यादा के ऑर्डर अलग-अलग पतों से किए थे। पुलिस ने शिवम चोपड़ा के साथ उसे फर्जी पते पर सिम उपलब्ध कराने वाले सचिन जैन को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शिवम चोपड़ा के घर से 19 मोबाइल, 12 लाख रुपये कैश और 40 बैंक चैकबुक जब्त की हैं।

आरुषि हत्याकांड: हाईकोर्ट का बड़ा फैंसला, तलवार दंपत्ति बरी

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.