सुप्रीम कोर्ट से क्लैट मामले में 400 छात्रों को मिली बड़ी राहत

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 13 Jun 2018 06:43:53 PM
400 students get relief in clat case
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। विधि विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में प्रवेश संबंधी ऑनलाइन परीक्षा ‘कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) में तकनीकी समस्याओं के कारण पूरी परीक्षा नहीं दे पाने वाले लगभग 400 अभ्यर्थियों को सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने इन सभी अभ्यर्थियों को इस कारण अतिरिक्त अंक देने का आदेश दिया है। 13 मई को कुल 258 केन्द्रों पर आयोजित क्लैट 2018 की प्रवेश परीक्षा में 54450 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।

काॅलेजों में एडमिशन के लिए ना हो परेशान, अपनाए ये फाॅर्मूला

न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की खंडपीठ ने नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस लीगल स्टडीज (एनयूएएलएस) को अतिरिक्त अंक के आधार पर 16 जून तक नई मेधा सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि इन चार सौ अभ्यर्थियों को फायदा मिल सके। 

राजस्थान के पाली और तिंवरी में इसी सत्र से शुरू होंगे केन्द्रीय विद्यालय

शीर्ष कोर्ट ने स्पष्ट करते हुए कहा कि संशोधित सूची ऑनलाइन परीक्षा में तकनीकी दिक्कतों की शिकायत करने वाले 400 छात्रों के अंकों में अतिरिक्त अंक जोडक़र ही तैयार की जानी चाहिए। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि परीक्षा में शामिल छात्रों की पहली सूची के आधार पर पहले चरण की काउंसलिंग जारी रहेगी, लेकिन दूसरी चरण की काउंसलिंग संशोधित सूची के आधार पर की जाएगी और यह सूची 16 जून तक तैयार करनी होगी। 

RBSE Board 10th Result 2018: आज जारी होंगे 10वीं के नतीजे

जानकारी के अनुसार, केरल उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के नेतृत्व में गठित समिति द्वारा सुझाए गए फार्मूले के आधार पर इन चार सौ अभ्यर्थियों को अतिरिक्त अंक मिल सकते हैं। इन 400 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा के दौरान तकनीकी समस्याओं की शिकायतें दर्ज करवाई थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने क्लैट 2018 की परीक्षा फिर से कराने का आदेश देने या देश के 19 प्रतिष्ठित विधि महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया रोकने का आदेश देने से मना कर दिया था। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.