DU ने जारी की पांचवीं कट ऑफ, 50 हजार विद्यार्थियों का हुआ दाखिला

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 12 Jul 2018 08:25:21 AM
DU released the fifth cut off, 50 thousand students admission
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली विश्वविद्यालय और उसके संघटक काॅलेजों में पढ़ाई का दौर शुरू हो चुका है। जिन स्टूडेंट का नंबर अब तक जारी हो चुकी चार कट आॅफ लिस्ट में आ चुका है वो काॅलेजों में आने भी शुरू हो गए है। इसके अलाव डीयू ने अब पांचवी कट आॅफ लिस्ट भी जारी कर दी है बचे हुए छात्रों का नंबर इस लिस्ट में आ जाएगा।

मजदूर के बच्चे बनना चाहते डाॅक्टर-इंजीनियर तो सरकार भरेगी उनकी फीस

दिल्ली विश्वविद्यालय की यह लिस्ट स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए जारी हुई है। सभी कॉलेजों में कट ऑफ में 0.5 से तीन फीसदी की गिरावट देखी गई है। आपकों बता दें की डीयू के पहली कट आॅफ में 11 हजार छात्रों का दाखिला हुआ था और अब तक जारी हो चुकी लिस्टों के अनुसार 50 हजार विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया है और अभी भी 6000 से ज्यादा सीटें अब खाली पड़ी है।  

आपकों बता दें हिन्दू कॉलेज, हंसराज कॉलेज, इंस्ट्टियूट ऑफ होम इकॉनोमिक्स, राजधानी कॉलेज जैसे कई कॉलेजों में कई पाठ्यक्रमों में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए दाखिला बंद हो चुका है। श्रीराम कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स ने बीकॉम ऑनर्स और बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र पाठ्यक्रमों के लिए सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए पांचवीं कट ऑफ सूची जारी नहीं की है। 

श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने बीकॉम ऑनर्स और बीए अर्थशास्त्र आनर्स की दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी की थी उसमे बीकॉम ऑनर्स में एडमिशन के लिए सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए दूसरी कट ऑफ लिस्ट में 97.37 प्रतिशत और पहली सूची में 97.75 प्रतिशत थी। 

ये है INDIA के टाॅप विश्वविद्यालय जिनमें हो जाए एडमिशन तो बदल जाती है किस्मत

इसके साथ ही बीए अर्थशास्त्र ऑनर्स की दूसरी सूची में कटऑफ 98.25 प्रतिशत रही थी जबकि पहली सूची में यह 98.50 थी। दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड वाणिज्य में पत्रकारिता में बी ए ऑनर्स के लिए पहली कट ऑफ का आंकड़ा 98.50 प्रतिशत रहा था साथ ही एलएसआर कॉलेज में मनोविज्ञान में बीए के लिए कट ऑफ 98.25 प्रतिशत था है।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.