पांचवीं कक्षा तक के बच्चों को मिली बड़ी सौगात

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 08 Jan 2019 01:05:04 PM
  holiday 12 January till Children up to Class 5

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान के कई जिले इस समय मावठ और शीतलहर की चपेट में हैं। इस कारण यहां के लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है। राजधानी जयपुर में अभी सर्दी का असर कम होने का नाम नहीं ले रही है और आगे कई दिनों तक भी इससे राहत मिलने की संभावना नजर नहीं आ रही है। 
इसी को देखते हुए राजस्थान की राजधानी जयपुर की सभी राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों में कक्षा एक से पांच तक के बच्चों का 8 से 12 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। 


नवोदय विद्यालय में प्रवेश चाहने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर, केन्द्र सरकार ने की बड़ी घोषणा

जयपुर जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। हालांकि जिला कलेक्टर के ये आदेश अध्यापकों पर लागू नहीं होंगे। उन्हें स्कूल आना होगा। वही जिला कलेक्टर के आदेश के अनुसार जिन विद्यालयों में परीक्षाएं संचालित हो रही है, वहां परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम एवं पूर्व निर्धारित समय पर होगी। 

जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि ये आदेश केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से सम्बद्ध सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों पर भी लागू होंगे। 

जगरूप सिंह यादव ने जयपुर शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में समस्त राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों में इन आदेशों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है। जिला कलेक्टर के इस आदेश के साथ ही अब कक्षा एक से पांच तक के बच्चें 15 जनवरी को स्कूल जा सकेंगे, क्योंकि 13 जनवरी को रविवार और 14 जनवरी को मकर संक्रांति का अवकाश है।   

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.