अब इनमें आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने जा रही है राजस्थान सरकार, मिल सकेगी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 16 Sep 2019 10:06:29 AM
Madrasas will be provided with modern facilities

जयपुर। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि मदरसों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि यहां आने वाले बच्चों को बेहतर तालीम मिल सके। 

नगरीय निकाय चुनावों से पहले भाजपा को मिला नया प्रदेशाध्यक्ष, इन्हें मिली जिम्मेदारी 

सालेह मोहम्मद ने ये बात रविवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर मदरसा गुलशन ए खतीजतुल कुबरा बालिका आवासीय तिलक नगर में फर्नीचर वितरण कार्यक्रम के दौरान कही। 

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने इस दौरान जानकारी देते हुए कहा कि कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में मदरसों को स्मार्ट बनाने के लिए दस करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। मदरसों के चहुंमुखी विकास के लिए मदरसा अधिनियम तैयार किया जा रहा है। 

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर अच्छे परिणाम लाने पर राज्य और जिला स्तर पर शिक्षकों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। मदरसों को वैधानिक दर्जा दिलाने के लिए जल्दी एक बिल लाया जाएगा। इस बिल के पारित होने के बाद मदरसों के तमाम कार्य एक्ट के अनुसार होंगे।

शिक्षा सत्र 2020-21 से राजस्थान में भी लागू होगा ये पाठ्यक्रम, इससे विद्यार्थियों को मिलेगा प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता का आधार

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बिल का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। जिन मदरसों में पैराटीचर अधिक हैं, समानीकरण कर उन्हें अन्य मदरसों में भेजा जाएगा। मदरसों को कम्प्यूटर के लिए बजट दिया जाएगा। साथ ही स्मार्ट रूम बनवाए जाएंगे और स्पोट्र्स सामग्री दी जाएगी। 
 

loading...

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.