शिक्षा के स्तर को देश में पहले स्थान पर लाने के लिए राजस्थान सरकार उठा रही है ये महत्वूपर्ण कदम

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 02 Dec 2019 09:58:32 AM
Rajasthan government is taking these important steps to bring the level of education to the first place in the country

जयपुर। राजस्थान में शिक्षा के स्तर को देश में प्रथम पायदान तक पहुंचाना एवं राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों में शैक्षिक एवं भौतिक संसाधन उपलब्ध करवाना राज्य सरकार का मुख्य लक्ष्य है। 

बड़ी खबर: अब टीईटी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे ये अभ्यर्थी

ये बात शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने सीकर जिले में नवजीवन साईंस कॉलेज में 30 नवम्बर से 3 दिसम्बर तक आयोजित राज्य स्तरीय विज्ञान मेले के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कही। 

कार्यक्रम में शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि विज्ञान मेले में प्रदर्शित मॉडल विद्यार्थियों के लिए वैज्ञानिक दृष्टिकोण विकसित करने एवं पर्यावरण के महत्व को समझने में कारगर साबित होंगे। राज्य के राजकीय विद्यालयों के पुस्तकालयों के लिए 35 करोड़ रुपए तथा 69 करोड़ रुपए खेल सुविधाओं पर व्यय किए जाएंगे।

राजस्थान के विश्वविद्यालयों में चलाया जाएगा ये अभियान, मिलेगा ये बड़ा फायदा

शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिए है कि आगामी तीन-चार महीनों में राज्य में शिक्षक भर्ती परीक्षा (रीट) का आयोजन करवाकर बेरोजगारों को शिक्षक पद पर नियुक्त कर समस्त राजकीय विद्यालयों में शिक्षकों के सभी पद भर दिए जाएंगे।

उन्होंने छात्र-छात्राओं से आव्हान  किया कि गुरू के प्रति सच्ची श्रृद्धा रखकर कड़ी मेहनत अपनी पढ़ाई में करेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी। शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने बताया कि राज्य के 10 हजार राजकीय स्कूलों में वार्षिक उत्सव मनाया जाएगा।
 

loading...

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.