B'Day Spl: मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम दर्ज हैं ये बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड, कोई नहीं आसपास 

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 14 Mar 2019 04:15:10 PM
Aamir Khan made these records at the box office

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे है। आमिर खान का जन्म ​आज के ​ही दिन 14 मार्च 1965 को मुंबई में जन्म हुआ। बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। साथ ही आमिर की कई फिल्मों ने शानदार रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की है।


आमिर खान ने बॉलीवुड में एक से बढक़र एक सुपरहिट फिल्में दी है। आमिर खान साल में एक ​ही फिल्म लेकर आते है। लेकिन उनकी ये फिल्म एक फिल्म ही सुपरहिट होती है। बॉलीवुड के इस शानदार स्टार की फिल्में अपने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी सुपरहिट होती है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर ऐसे रिकॉर्ड के बारें मे बताने जो बॉक्स ऑफिस पर कोई भी नहीं तौड़ पाया।

आपको बता दें कि आमिर खान की 2016 में आई फिल्म दंगल ने शानदार कमाई की और रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। दंगल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है। दंगल का लाइफटाइम कलेक्शन 387.38 करोड़ रुपये है। दंगल से पहले बाहुबली 2 थी लेकिन वो एक डबिंग की हुई मूवी थी। इस कारण वो बॉलीवुड प्रोजेक्ट नहीं हो सकता। वहीं दंगल के नाम वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड भी दर्ज है। दंगल ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ की कमाई की। आमिर खान की दंगल ने चीन में कमाई का नया रिकॉर्ड बनाया। साथ ही आमिर खान के नाम बॉलीवुड में सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड भी दर्ज है। 2018 में आई फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने पहले दिन ऐतिहासिक 52.25 की कमाई कर थी। फिल्म सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बनी। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.