हार्ट अटैक के कारण ये दस बॉलीवुड सितरे दुनिया को कह गए अलविदा

Rajasthan Khabre | Updated : Sunday, 30 Jul 2017 04:04:06
Due to heart attack, these ten Bollywood stars have been passed away

बॉलीवुड़ डेस्क। वो कहते हैं ना जिंदगी का कोई भरोसा नहीं है। एक पल आपके सामने किसी का होना और कुछ पल बाद उसका दुनिया ने रुखसत हो जाए। आज हम आपको बॉलीवुड़ के कुछ ऐसै कलाकरों के बारे में जो अब दुनिया में नहीं है। लेकिन मौंत से एक दिन पहले वह खुशहाल जिंदगी जी रहे थे। लेकिन अगले दिन हार्ट अटैक से वे काल के गाल में चले गए।

आरती अग्रवाल


लंबे समय से मोटापे और फेफड़ो की बीमारी से झूज रही आरती अग्रवाल 6 जून 2015 को इस दुनिया को अलविदा कह गई। आरती ने 2000 में डायरेक्टर जॉय ऑगस्टीन की फिल्म 'पागलपन' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।


रज्जाक खान


बॉलिवुड में अपने नेगेटिव और कॉमेडियन के रोल को लेकर फेमस रज्जाक खान जिन्होने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है। 65 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से 1 जून 2016 को उनका निधन हो गया था।

विवेक शौक


साफ़ सुथरी कॉमेडी के लिए मशहूर कॉमेडियन, एक्टर, सिंगर और राइटर विवेक शौक का 47 साल की उम्र में 10 जनवरी, 2011 को निधन हो गया था। उन्होंने 'ग़दर' और 'हमको दीवाना कर गए' जैसी कई फिल्मों में यादगार भूमिकाएं अदा की हैं। 

फारुख शेख


अपने मैच्योर लुक और अदाकारी के लिए जाने वाले फारुख शेख ने नूरी', 'चश्‍मे बद्दूर' और 'किसी से न कहना' जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया। 65 साल की उम्र में 27 दिसंबर, 2013 को उनका निधन हो गया था। 

एम.एफ. हुसैन


कॉन्ट्रोवर्सी में रहने वाले पेंटर के रूप में प्रसिद्ध मकबूल फ़िदा हुसैन ने 9 जून 2011 में आखरी सांस ली थी। वो अपनी मृत्यु से पहले काफी समय से बीमार चल रहे थे और अंत में लंदन में हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई।

देवआनंद


बॉलीवुड के सदाबहार हीरो कहे जाने वाले देव आनंद ने 3 दिसंबर 2011 को इस दुनिया से अलविदा कह दिया था। उस वक़्त उनकी उम्र 88 साल थी। डॉक्टरों के अनुसार, देवआनंद की मौत की वजह हार्ट अटैक थी।

विनोद मेहरा


80 के दशक के मशहूर अभिनेता विनोद मेहरा ने कई फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाई हैं। महज 45 साल की उम्र में ही 30 अक्टूबर 1990 में दिल का दौरा पड़ने से विनोद मेहरा इस दुनिया से रुखसत हो गए।

राजेश विवेक


लगान जैसी फिल्म में शानदार अभिनय करने वाले राजेश विवेक 66 साल की उम्र में 14 जनवरी 2016 को इस दुनिया से चल बसे।

रीमा लागू


अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों के साख 95 से ज्यादा फिल्में और 'तू तू मैं मैं' जैसे मशहूर धारवाहिकों में काम करने वाली रीमा लागू ने 58 साल की उम्र में 18 मई 2017 को इस दुनिया से अलविदा कह दिया।

ओमपुरी


अपने अभिनय से बॉलीवुड में लोहा मनवाने वाले और 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का 66 साल की उम्र में 06 जनवरी 2017 को निधन हो गया था। उनकी आखरी रिलीज फिल्म 'ट्यूबलाइट' थी। ओमपुरी का शव उन्ही के आवास पर मिला।

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.