हर विद्यार्थी को देखनी चाहिए ये 5 फिल्में

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 04 Oct 2017 09:26:01
Every student should see these 5 movies

कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जिन्हें हर स्टूडेंट को देखनी चाहिए। ये फिल्में स्टूडेंट्स के लिए बहुत ही मददगार हैं और उनके आने वाले कल के लिए भी बहुत जरूरी हैं।

3 ईडियट्स: चेतन भगत के अंग्रेजी उपन्यास पर इस फिल्म को हर स्टूडेंट को देखनी चाहिए। इस फिल्म में स्टूडेंट्स की कहानी को बखूबी दिखाया गया है। फिल्म में स्टूडेंट्स के संघर्ष और उनके जीवन यापन के तरीके को मनोरंजन के साथ परोसा गया है।

निल बटे सन्नाटा: एक गरीब मां और बेटी पर बनी ये फिल्म भी छात्रों के लिए है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि अपनी बच्ची को कुछ बनाने के लिए मां हर किसी के घर में जाकर काम करती है। मां का सिर्फ एक ही सपना है कि उसकी बेटी अपने पैरों पर खड़ी हो जाए।

द रेवनेंट: द रेवनेंट नॉवेल पर आधारित ये फिल्म कठिन से कठिन हालातों में भी जीने की प्रेरणा देती है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि अभिनेता के घर में आग लगा दी जाती है और उसके बेटे को भी मार दिया जाता है।

भाग मिल्खा भाग: मिल्खा सिंह के जीवन पर बनी ये फिल्म भी स्टूडेंट्स को प्रेरणा देती है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अपने लक्ष्य को पाने के लिए मिल्खा हर संभव कोशिश करते हैं। फिल्म में मिल्खा के बचपन से लेकर सफल धावक बनने तक की कहानी दिखाई गई है।

द परस्यूट ऑफ हैपिनेस: इस अमेरिकी फिल्म को भी हर स्टूडेंट्स को देखनी चाहिए।  इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक घर से बेघर युवक शेयर दलाल बन जाता है। युवक अपना सारा पैसा बोन स्कैनर खरीदने में लगा देता है।

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.