B'Day Spl: जानिए दिलीप कुमार से जुड़ी कुछ रोचक बातें

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 11 Dec 2018 11:58:46 AM
Know some interesting things related to Dilip Kumar

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग यानी कि दिलीप कुमार आज अपना 96वां जन्मदिन मना रहे है। दिलीप कुमार हिन्दी फ़िल्मों के एक प्रसिद्ध और लोकप्रिय अभिनेता है। दिलीप कुमार को उनके दौर का बेहतरीन अभिनेता माना जाता है। दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर, 1922 को पेशावर में हुआ था। दिलीप कुमार को अपनी शानदार अदाकारी के लिए बॉलीवुड का सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार भी मिला है। आपको बता दें कि दिलीप कुमार शाहरूख खान को अपने बेटे की तरह मानते है।


दिलीप कुमार ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। जिसके कारण दिलीप कुमार को ट्रेजडी किंग के नाम से जाना जाता है। दिलीप कुमार ने अपने फिल्में करियर में करीब 54 फिल्में की है। दिलीप कुमार का शुरूआत नाम यूसुफ़ सरवर ख़ान था। लेकिन बाद में दिलीप कुमार ने अपना नाम बदल लिया था।

दिलीप कुमार बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री सायरा बानो से शादी की। दिलीप कुमार जब सायरा से विवाह बंधन में बंधे उस समय उनकी उम्र 44 साल थी और वहीं सायरा की उम्र 25 साल की थी। मीडिया से ये भी खबर मिल रही है कि दिलीप कुमार बॉलीवुड में आने से पहले क्रिकेटर बनाना चाहते थे। बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 1943 में की थी। दिलीप कुमार अपने करियर में 8 बार फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुके है। बॉलीवुड का ये ट्रेजडी किंग राज्यसभा में भी सदस्य रह चुके है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.