इस साल बॉक्स ऑफिस पर इन बायोपिक और सत्य घटना पर आधारित फिल्मों का देखने को मिलेगा जलवा 

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 12 Jan 2019 02:29:44 PM
This year's box office will see the films based on these biopic and satya phenomena

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। इस साल बॉलीवुड में कई बायोपिक और सत्य घटना पर आधारित फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा दिखाती हुई नजर आएंगी। इसकी शुरुआत द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म के रिलीज होने के साथ ही हो चुकी है। ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित है।


इस फिल्म में अनुभवी अभिनेता अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को लेकर लिखी गई संजय बारू की किताब पर आधारित यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो चुकी है। 

बायोपिक और सत्य घटना पर आधारित जो फिल्में इस साल बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाते हुए नजर आने वाली हैं उनमें कंगना रानौत की मणिकर्णिका, ऋतिक रोशन की सुपर 30, ठाकरे, अक्षय कुमार की केसरी, जॉन अब्राहम की बाटला हाउस, संजय दत्त की पानीपत, अजय देवगन की तानाजी द अनसंग वारियर और रणावीर सिंह की तख्त जैसी फिल्में शामिल हैं। 

इसी महीने 18 जनवरी को सौमिक सेन के निर्देशन में बनी फिल्म व्हाय चीट इंडिया प्रदर्शित होगी। इमरान हाशमी स्टारर ये यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। 25 जनवरी को बॉलीवुड के माचो मैन ऋतिक रोशन की सुपर-30 रिलीज हो सकती है। ऋतिक रोशन की ये फिल्म गणितज्ञ-प्रोफेसर और सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है।

15 अगस्त को निखिल आडवाणी निर्देशित ‘बटाला हाउस’ के रिलीज होने की संभावना है। जॉन अब्राहम की ये फिल्म वर्ष 2008 में हुए ‘बाटला हाउस’ मुठभेड़ पर आधारित है। 22 नवंबर को बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ प्रदर्शित हो सकती है। इस मूवी में अजय देवगन सूबेदार तानाजी मालुसरे का रोल निभाते हुए नजर आएंगे। तानाजी मालुसरे छत्रपति शिवाजी की सेना के सेनापति थे। 

छह दिसंबर को मुगल सामाज्य पर आधारित तख्त सिनेमा पर्दे पर रिलीज हो सकती है। इस मल्टी स्टारर फिल्म में में रणवीर सिंह भारतीय योद्धा दारा शिकोह का, विक्की कौशल औरंगजेब का और अनिल कपूर शाहजहां का किरदार निभाने नजर आएंगे। 


छह दिसंबर को ही आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बन रही फिल्म पानीपत रिलीज हो सकती है। संजय दत्त और अर्जुन कपूर स्टारर ये फिल्म 1761 के पानीपत के तीसरे युद्ध की कहानी पर आधारित है। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.