A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: fopen(/mnt/newdrive/vhosts/rajasthankhabre.com/httpdocs/system//tmp1/ci_session69ec1a49835b704e2c78c0cfc72abd2584c192d1): failed to open stream: No space left on device

Filename: drivers/Session_files_driver.php

Line Number: 172

Backtrace:

File: /mnt/newdrive/vhosts/rajasthankhabre.com/httpdocs/index.php
Line: 315
Function: require_once

भूलकर भी ना करे तांबे के बर्तन का उपयोग इन चीजों को खाने में, नहीं तो... - Rajasthan Khabare

भूलकर भी ना करे तांबे के बर्तन का उपयोग इन चीजों को खाने में, नहीं तो...

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 17 Oct 2019 12:09:38 PM
Do not forget to use copper utensils to eat these things, otherwise

हेल्थ डेक। अक्सर आपने भी देखा होगा कि कई लोग तांबे के बर्तन में भोजन करना बेहद पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप हैं कि तांबे के बर्तन में रखे कुछ खाद्य पदार्थ को खाने से सेहत को नुकसान भी हो सकता है। आइए जानें कौन से खाद्य पदार्थ हैं जिसे नहीं तांबे के बर्तन में न रखना चाहिए और न ही खाना चाहिए। तांबे के जग में पानी पीना तो सेहत के लिए सही है लेकिन अगर इस जग में नींबू का शर्बत या शिकंजी पीते हैं तो ये बहुत नुकसानदेह होता है।

नुकसान पहुंचाते है ताम्बे के बर्तन:
♦ दही में पेट को ठीक करने वाले बैक्टीरिया लैक्टोबेसिलस पाए जाते हैं। लेकिन अगर इसको तांबे के बर्तन में जमा दिया जाए तो ये अपने स्वभाव के उलट परिणाम दिखाने लगती है।

♦ दूध या दूध से बने किसी भी पदार्थ को तांबे के बर्तन में रखने पर उसके सभी पोषक तत्व नष्ट हो जाते हैं। अगर तांबे के बर्तन में दूध से बने पदार्थ को खा लिया जाए तो उल्टी, डायरिया या पेट से जुड़ी परेशानी हो जाती है। 

♦ तांबे के बर्तन में अचार रखने से तांबे के साथ मिलकर अचार जहरीला हो जाता है। इसको खाने से पेट में जलन, एसीडिटी और अपच जैसी समस्याएं पैदा हो जाती हैं।

 

loading...

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: Unknown: Failed to write session data (user). Please verify that the current setting of session.save_path is correct (/mnt/newdrive/vhosts/rajasthankhabre.com/httpdocs/system//tmp1)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: