इन उपायों से आप भी बड़ा सकते है जिम में स्टेमिना

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 25 Apr 2019 04:12:31 PM
By these measures you can grow up too stema in the gym

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टायल डेस्क। हर व्यक्ति की ख्‍वाहिश है की वह फिट रहे जिसका आजकल के यूवा क्रेज भी देखने को मिलता है अधिकतर यूवा जिम में वर्कआउट करते हुब समय बिताते हैं। शरीर को फिट रखने की चाहत में व्‍यक्ति जमकर मेहनत करते है लेकिन मनचाही फिटनेस के लिए इच्छाशक्ति के साथ स्टेमिना की भी जरूरत होती है। थोड़ा-सा काम करके थक कर बिस्‍तर पर गिर जाते हैं जिससे शरीर में स्टैमिना की कमी होती है। अपने शरीर का स्टैमिना बढ़ाने के लिए आपको जरुरत हैं इन टिप्स की तो आइये जानते है...

संतुलित और स्वस्थ आहार हमारे शरीर को स्वस्थ रखकर और हमारे शरीर की ऊर्जा बढ़ाकर हमारी क्षमता को बढ़ाता हैं। इसलिए हमें सही डायट लेनी चाहिए यह हमारे स्टेमिना को बढाता है।

अगर हम जिम जाते है तो हमें भरपूर मात्रा में पानी पीना चाहिए , पानी पीने से मांसपेशी की थकान दूर होती है और पानी में ग्लूकोस मिलाकर पीने से शरीर को ऊर्जा मिलती है। जिससे हमारी मसल्स में ग्रोथ होता है।

स्‍वस्‍थ डाइट लेने से आप अप्‍ने स्‍टैमिना को दोगुना कर सकते हैं और अपने हर कार्य को अधिक स्‍फूर्ति के साथ कर सकते हैं। इसलिए हमें अच्छी ड़ायट लेनी चाहिए। इसके अलावा हमें जिम में स्टेमिना बढाने के लिए भीगी हुई मूंग दाल से बने स्प्राउट्स का सेवन करना चाहिए इससे स्टैमिना बढाने में ये काफी फायदेमंद साबित होता हैं। तथा हमें थकान भी नहीं होती है।

अगर आपको जिम में स्टेमिना और बढाना है तो जिम जाने कुछ देर पहले केला का सेवन जरुर करना चाहिए ऐसा करने से जिम में स्टेमना बड़ जाता है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.