इस एसेंशियल ऑयल के उपयोग से मिलेगी ऊर्जा, दूर होगा तनाव

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 14 Aug 2019 02:26:43 PM
Energy will be obtained by using this essential oil stress will be removed

इंटरनेट डेस्क। तनाव कई बीमारियों का कारण बनता है। इसलिए अच्छे स्वास्थ्य के लिए तनाव का व्यक्ति से बहुत ही दूर होना चाहिए। इसके साथ ही व्यक्ति में ऊर्जा का होना भी बहुत ही आवश्यक है। अगर आप एसेंशियल ऑयल का उपयोग करते है तो ये एक ऑयल इन दोनों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। Vetiver Oil Khus Green  ऑयल के उपयोग से आपको ऊर्जा मिलेगी और तनाव खत्म होगा। 

त्वचा की समस्याओं को दूर करता है ये एसेंशियल ऑयल

फायदें: आप तनाव में है तो Vetiver Oil Khus Green ऑयल आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। इससे आपको ऊर्जा मिलेगी और तनाव खत्म होगा। वहीं नींद नहीं आने की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा। 

किस से बना होता है:Vetiver Oil Khus Green  ऑयल वेटिवर घास की जड़ों के हाइड्रोडिस्टीलेशन की प्रक्रिया द्वारा निकाला जाता है। इस एसेंशियल ऑयल की बहुत ही ज्यादा डिमांड होती है।

मौसमी एलर्जी, सिर दर्द, सांस की समस्याओं को दूर करने में उपयोगी है ये एसेंशियल ऑयल

उपयोग: इस ऑयल की 4 से 8 बूंदें एक चम्मच पानी में मिलाए और रख दें इससे शानदार खूशबू आने लगती है। यह आपके घर को पूरे दिन सुगंधित रख सकता है। हैल्दी इमेन्यू फंक्शन के लिए एक दो बूंद ऑयल उपयोग में ले सकते हैं।

निर्देश: ऑयल का उपयोग करने से पहले इसे जांच लें। हाथ पर या कान के पीछे थोड़ा सा ऑयल लगा कर देखें कि ये आपको कोई रिएक्शन तो नहीं कर रहा है। सीधे कान और आंखों में डालने से बचे। बच्चों की पहुंच से दूर रखें और निगलने से बचे। गर्भवती महिलाएं डॉक्टर की सलाह से इसका उपयोग करें।

यहां से खरीदें: यदि आप Vetiver Oil Khus Green ऑयल खरीदना चाहते हैं तो इसे Flora Fragrance वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। ऑयल को खरीदने के लिए आप http://www.florafragrance.com/natural-essential-oil/vetiver-essential-oil-khusgreen.html पर जा सकते हैं।

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.