अगर रहना है फिट तो ​प्रतिदिन पीएं प्याज की चाय, मिलेंगे ये चमत्कारी फायदे

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 06 Dec 2018 02:34:56 PM
f you have to stay fit drink daily onion tea

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। आज तक आपने ब्लेक टी, लेमन टी, ग्रीन टी आदि पी होगी। साथ ही घरों में अदरक की, तुलसी की और बिना दूध की चाय पी है। ये चाय हम जब पीते है जब हमारे को सर्दी जुकाम हो जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ओर चाय के बारे में बताने जा रहे है। आज तक आपने प्याज का तगड़ा सब्जी को स्वादिष्ट या सलाद के रूप में किया होगा। लेकिन कभी आपने प्याज की चाय पी है। प्याज की चाय भी हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होती है। जैसा कि आप जानते हो ही कि प्याज में कई शानदार विटामिन होते है। जो हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होते है। तो आइए जानते प्याज की चाय पीने के फायदों के बारे में व चाय बनाने की विधि :


सर्दी जुकाम के लिए फायदेमंद : प्याज की चाय सर्दी जुकाम के लिए भी काफी फायदेमंद है। प्याज में पाए जाने वाला विटामिन शुरूआती जुकाम के लिए काफी फायदेमंद होता है। 

वजन कम करने में फायदेमंद : अगर आपका वजन बढ़ रहा है तो आपके लिए प्याज की चाय काफी फायदेमंद हो सकती है।

अनिद्रा बीमारी से राहत : आज के समय में कई व्यक्ति अनिद्रा की बीमारी से भी पीड़ित रहते है। तो ऐसे लोगों के लिए प्याज की चाय काफी फायदेमंद हो सकती है। 

कैंसर की बीमारी में फायदेमंद : प्याज की चाय कैंसर सेल्स को बढ़ने से भी रोकते है। प्याज की चाय कोलोन कैंसर के लिए भी काफी फायदेमंद होती है। 

बनाने की विधि : प्याज की चाय बनाने के लिए सबसे पहले एक प्‍याज को धोकर काट लें और उसके बाद फिर उन टुकड़ों को पानी में उबाल लें। फिर उसमें जब पानी उबल जाए तो नींबू का रस मिला दें। उसके बाद उसे छानकर अपनी पसंद के अनुसार शहद मिला लें। अब आपकी प्याज की चाय तैयार है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.