अगर आप भी हैं इन बीमारियों से परेशान तो आज ही शुरू कर दे छाछ पीना

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 15 Apr 2019 11:49:44 AM
If you are also troubled by these diseases then start drinking chhachh today

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। छाछ को स्वास्थ्य के लिए अच्छा माना जाता है। प्रतिदिन इसका सेवन करने से व्यक्ति को कई प्रकार के फायदे मिलते हैं। इससे कब्ज की समस्या भी दूर होती ही है वहीं अन्य कई लाभ प्राप्त होते हैं। 

शादी के बाद लड़कियों को होती है पति से इस चीज की चाहत, जिसके लिए वो रहती है हमेशा बेताब

गर्मी के मौसम में तो छाछ हो सबसे अच्छा पेय माना जाता है। आम तौर पर अधिकतर लोग इसका उपयोग करते हैं। गावों में पशुधन होने के कारण लगभग सभी घरों में छाछ मिल जाती है। गर्मी के मौसम में इसको पीने से राहत मिलती है। इसके साथ ही यह व्यक्ति को कई बीमारियों से बचाती है।

पीरियड्स के दौरान महिलाएं रखेंगी इन बातों का ख्याल तो, नहीं आएंगी ये समस्याएं
आज हम छाछ के नियमित सेवन से मिलने वाले लाभों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। छाछ का नियमित रूप से नाश्ते और दिन के भोजन के बाद सेवन करने से शरीर में ऊर्जा आती है। 

छोट कद से है परेशान तो लंबाई बढ़ाने के लिए अपनाए ये घरेलू तरीके

वहीं छाछ पीने से व्यक्ति की कब्ज की समस्या ठीक होती है। इसमें सेंधा नमक, भुना पिसा जीरा, पिसी काली मिर्च और पोदीना मिलाकर पीने से आंतो की सूजन की समस्या दूर होती है। ऊल्टी आने या जी मचलाने पर इसमें जायफल घिसकर मिलाकर पीने से फायदा मिलता है। अगर छाछ में शहद मिलाकर प्रतिदिन पीया जाए तो पीलिया में लाभ होता है। इसके साथ ही छाछ चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए भी बेहद फायदेमंद है। इसमें  आटा मिलाकर बने लेप को चेहरे और त्वचा पर लगाने से झुर्रियां समाप्त होती है। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
loading...
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.