अगर आप हैं मुंह की बदबू से परेशान तो आज ही सेवन करे इस खास चीज...

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 24 Dec 2018 04:19:37 PM
If you are upset with the smell of mouth, then take this special thing today

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। पान हर आयु वर्ग के लोगों की खास पसंद है। पान को आयुर्वेद में एक औषधि के रूप में प्रयोग किया जाता है। पान के पत्ते में कई प्रकार के पौष्टिक तत्व पाएं जाते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत गुणकारी होते है। खाना खाने के बाद अधिकत्तर लोग पान खाने के शौकिन होते है। पान को बड़े लोगों के साथ—साथ छोटे बच्चे भी बड़े शौक से खाते है। आज हम आपको पान खाने के कुछ चमत्कारी लाभों के बारें में बताने जा रहे हैं, तो आइए नजर डालिए...


जोड़ों के दर्द में गुणकारी: सर्दियों में अधिकत्तर लोग जोड़ों के दर्द के कारण काफी परेशान रहते है। ऐसे में अगर पान के पत्ते को गर्म करके उस पर सरसों का तेल लगाकर जहां पर दर्द हैं वहां लगाओंगे तो आपको बहुत जल्द ही उस दर्द में आराम मिलेगा। 

पाचनतंत्र के लिए गुणकारी : कई लोगों का पाचनतंत्र काफी खराब रहता है। पान के पत्ते में कई प्रकार के शानदार तत्व पाएं जाते हैं। भोजन करने के पश्चात पान का सेवन करोंगे तो आपका पाचनतंत्र काफी सही रहेगा। 

मुंह की बदबू के लिए गुणकारी : अधिकत्तर लोग अपने मुंह की दुर्गंध से भी काफी परेशान रहते है। ऐसे में अगर जो व्यक्ति मुंह की बदबू से परेशान है तो उसे पान जरूर खाना चाहिए।

खांसी में गुणकारी : अक्सर हम देखते हैं कि सर्दी के मौसम में कई लोग खांसी और जुकाम से काफी परेशान रहते है। ऐसे में अगर आप पान के पत्तों को पानी में उबालकर उस पानी को पीओंगे तो आपको जल्दी ही खांसी और कफ की समस्या से निजात मिलेगी।  


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.