अगर पाना है गौरी व खूबसूरत त्वचा तो इस फल का करें ये घरेलू उपाय

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 14 Sep 2018 06:11:48 PM
If you want to get gauri and beautiful skin then this fruit should be done for this home
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क: अंगूर खाना हर किसी का बहुत पंसद है। अंगूर हर मौसम में आसानी से मिल जाता है।में कई प्रकार के पौष्टिक तत्व पाएं जाते है। जो हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद है। अंगूर में पर्याप्त मात्रा में कैलोरी, फाइबर और विटामिन सी व ई पाए जाते हैं। अंगूर आपके स्वाद के लिए ही नहीं, बल्कि आपकी सेहत के लिए भी अत्यंत फायदेमंद हैं। अंगूर में पानी भी अधिक मात्रा में होता है जो शरीर को हाइड्रेट रखने में सहायता करता है। अंगूर के यह पोषक तत्व इसे स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी बना देते हैं। अंगूर हमारी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है। आज के समय में हर लड़की व युवा गोरी व चमकीली त्वचा चाहता है और सुंदर दिखना चाहता है। आज हम आपको अंगूर के कुछ उपाय बताएंगे जिनसे आप बेदाग और चमकीली त्वचा पा सकते है। तो आइए नजर डालिए...

Image result for अंगूर

सूखी त्वचा के लिए : अगर आप अपने सूखे त्वचा से परेशान हो और आप इससे छुटाकारा पाना चाहते हो तो आपको काले अंगूर में एवोकाडो का पल्प, शहद व गुलाबजल मिलाकर पेस्ट तैयार करें । इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाकर रखें और फिर चेहरे को साफ पानी से साफ कर लेंवे। ऐसा करने से आपकी त्वचा कुछ कही दिनों में चमकीली व गौरी नजर आएंगी। 

Image result for अंगूर

आॅयली त्वचा के लिए : अगर आप दिनभर की दौड़ भाग से अपने काले चेहरे को गोरा करना चाहते है तो आपको काले अंगूर का पेस्ट तैयार करने के लिए आप इसमें मुल्तानी मिट्टी भी मिला सकती है। आप इसका इस्तेमाल सप्ताह में दो बार कर सकती है इससे आपकी स्किन ऑयली भी नही होगी।  

अंगूर के इस्तेमाल के लिए आप सबसे पहले अंगूर को मैश कर लेंवे और चेहरे पर फेशियल मास्क की तरह से इसका इस्तेमाल करें। फिर इसे 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने देंवे फिर चेहरे को धो लेंवे ऐसा करने से आपकी स्किन पर नजर आने वाली डेड स्किन निकल जाएगी। इस पैक से आपका चेहरा कुछ ही दिनों में सोने से दमकने लगेगा।
  


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.