हनीमून पर जाते समय कभी न करें ये गलतियां

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 12 Jan 2019 10:54:30 AM
Never do these mistakes while going on a honeymoon

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। शादी को लेकर हर किसे कुछ न कुछ सपने होते है शादी को लेकर हर कोई पहले से कुछ स्पेशल सोच कर रखता है चाहे वह लड़का हो या फिर लड़की सभी यह सोचते है की शादी के बाद वह कहीं न कहीं अपने पार्टनर के साथ घूमने जाएंगे और वह किसी अच्छी सी जगह जाकर अपना हनीमून एंजॉय करेंगे लेकिन हम हनीमून पर जाते समय कुछ गलतियां कर बैठते है जिसका आपको जिंदगीभर पछतावा रहता है की काश हम ये गलती न करते तो शायद अपना हनीमून ज्यादा एंजॉय कर पाते तो आईए जानते है की हनीमून पर जाते समय ये गलतियां न करें....


अगर आप हनीमून पर जाने की सोच रहे है तो सबसे पहले अपना बजट तैयार करें, क्योंकि इसी पर आपका सारा ट्रिप निर्भर करता है। अगर बजट का अनुमान सही से हो जाए, तो आपके सामने किसी तरह की असहज स्थिति पैदा नहीं होगी। और आप अपना हनीमून अच्छे से एंजॉय करेंगे।

दूसरी बात आती है की आप जिस जगह अपने हनीमून का प्लान कर रहे है उस जगह जाने से पहले अपने पार्टनर से भी इस बारे में राय लेना एक अच्छा विकल्प है। ताकि आप दोनो आपसी सहमति से जगह चुनकर हनीमून को और यादगार बना सकें। इससे आपका रिश्ता भी मजबूत होगा और आपके पार्टनर को अहसास होगा कि आपकी राय़ उनके लिए बेहद मायने रखती है।

तीसरी बात आती है हनीमून स्वीट बुक करने से पहले बैवसाइट पर जाकर होटल के बारे में रिव्यू पढ़ना न भूलें, क्योंकि लोग जल्दबाजी में बुकिंग करा लेते हैं और बाद में उन्हें खराब फैसिलिटी की वजह से नुक्सान उठाना पड़ता है।

हनीमून पर जाने से पहले समय रहते अपने होटल की बुकिंग कराएं। कई बार आखिरी वक्त पर बुकिंग की वजह से महंगा स्वीट बुक कराना पड़ता हैं, जिसका आपकी जेब पर भारी असर पड़ता है। और आप पैसे की कमी के कारण अपना हनीमून कम एंजॉय कर पाते है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.