अगर आप हैं इन बीमारियों से परेशान तो आज ही सेवन करें अदरक का...

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 14 Mar 2019 05:46:29 PM
Physical Benefits of Ginger

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। अदरक हर मौसम में आसानी से मिल जाती है। अदरक का प्रयोग सिर दर्द, सर्दी, जुकाम आदि में कर सकते है। क्योंकि अदरक में कई प्रकार के पौष्टिक तत्व पाएं जाते है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत गुणकारी होते है। अदरक को आयुर्वेद में एक औषधि के रूप में भी काम में लिया जाता है। आज हम आपको अदरक से होने वाले शारीरिक लाभों के बारें में बताने जा रहे है। तो आइए नजर डालिए...


अगर आप भी हैं इन बीमारियों से परेशान, तो आज ही सेवन करें कद्दू का

गठिया रोग में फायदेमंद: अगर आप गठिया की बीमारी से पीड़ित हो तो आपके लिए अदरक काफी फायदेमंद हो सकती है। अदरक गठिया की सूजन और थायराईड से ग्रस्त मरीजों के लिए बहुत फायदेमंद हैं।

शरीर को बनाना है अगर बलवान, तो आज ही सेवन करें इस फल का 

खांसी, सर्दी में फायदेमंद : सर्दियों के दिनों में अक्सर लोग अदरक वाली चाय पीना बहुत पसंद करते है। सर्दियों के दिनों में होने वाली खांसी, जुकाम आदि के लिए अदरक की चाय काफी फायदेमंद हो सकती है। 

कैंसर बीमारी में फायदेमंद : नियमित रूप से अदरक का सेवन करने से अदरक कैंसर कोशिकाओं को भी नष्ट करने का भी काम करती है। इसलिए अदरक कैंसर पीड़ित व्यक्ति के लिए काफी गुणकारी होती है। 

दिल की बीमारी के लिए फायदेमंद : सर्दियों के दिनों में दिल की बीमारियों के भी काफी मरीज बढ़ जाते है। लेकिन अगर आप नियमित रूप से अदरक का सेवन करोगे तो आप का दिल मजबूत रहेगा साथ ही दिल की खतरनाक बीमारियों से भी आप बच पाओंगे। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.