नहाने के पानी में एक चम्मच नमक डालिए फिर देखे करामात...

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 11 Dec 2017 10:53:38 AM
Put a teaspoon of salt in the bath water, then see Karamat ...

लाइफस्टाइल डेस्क। नमक का उपयोग हम खान को स्वादिष्ट बनाने के लिए करते है। लेकिन नमक स्वाद के साथ-साथ हमारी सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है। अगर नहाते समय पानी में एक चम्मच नमक मिलादे तो उससे काफी फायदे हो सकते है। नमक में उपस्थित कैल्शियम, मैग्नीशियम, सोडियम जैसे मिनरल्स हमारे शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाते हैं। नमक में उपस्थित तत्व हमारे शरीर को कई तरह के इंफेक्शन को बढ़ने से भी रोकते हैं। तो आइए आपको बताते है नहाने के पानी में नमक मिलाने से होने वाले कुछ फायदों के बारे में...

मखाने खाने के गजब फायदों के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप


- शरीर पर किसी भी तरह का फंगल इंफेक्शन होने पर नमक वाले पानी से रोजाना नहाने से वह जल्दी ही ठीक हो जाता है।
- सर्दियों में कुछ लोगों के शरीर पर खुजली की समस्या पैदा हो जाती है जिसकी वजह से शरीर पर लाल निशान से हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप गर्म पानी में नमक डालकर नहाते हो, तो वह भी जल्दी ही ठीक हो जाती है।
- तिदिन नमक के पानी से नहाते हो तो आपकी हड्डियों में होने वाले दर्द से आराम मिलता है, क्योंकि इससे शरीर में कैल्शियम की कमी दूर होती है।
- नमक वाले पानी से नहाने से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है और शरीर काफी बीमारियों से बचाता है।
- जहरीला जानवर काटने पर भी इससे फायदा होता है, क्योंकि अगर आप इस से नहाते हो तो उस जहरीले जानवर का जहर यह नमक वाला पानी खत्म कर देता है।
- नमक वाले पानी से नहाने पर शरीर के जोड़ों में होने वाले दर्द से भी राहत मिलती है, क्योंकि यह शरीर की मांसपेशियों के खिंचाव और दर्द को दूर कर देता है।
अगर आप हैं इस बीमारी का शिकार तो करें अखरोट का सेवन

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.