त्वचा को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 06 Dec 2018 02:42:42 PM
Take these tips to make the skin shine

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टायल डेस्क। आज का समय फैशनेवल समय है इस समय हर कोई यह चहता है कि वह सबसे अलग और सुन्दर दिखे इसके लिये वह अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोडता और दोस्तो ये बात तो आप सभी को पता है कि हर कोई गोरी त्वचा और सुंदरता के लिए चाहे महिला हो या पुरूष सभी जतन करते है। इसके लिए वो कभी ब्यूटी पार्लर तो कभी सैलून जाते है लेकिन कुछ दिनों के बाद हाल वैसे के वैसे ही हो जाते है। अपने चेहरे की त्वचा को निखारने के लिए फिर आखिरकार लोगों को डॉक्टर का सहारा लेना ही पड़ता है और उसके लिए हजारों रूपए खर्च करने पड़ते है। लेकिन अगर हम कुछ घरेलु नुस्खों को अपनाए तो हम घर बैठे ही अपने चेहरे की त्वचा को चमका सकते है।


वाइन पीना जहां हमारी सेहत के लिए हानिकारक होता हैं। वही वाइन आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में सहायक हो सकती हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंटस समय से पहले आने वाले बुढ़ापे से आपको बचाता हैं और त्वचा को जवां और स्वस्थ बनाता है। इसलिए नहाने से पहले पानी में 5 से 8 चम्मच वाइन मिलाएं और नहाएं। कुछ ही दिनों में आपको अपनी त्वचा में फर्क नजर आने लगेगा।

शहद हमारे सेहत के लिए बहुत ही लाभदायक होता हैं। यह ना केवल हेल्थ को अंदर से सेहतमंद रखता है। बल्कि हमारी त्वचा को कोमल और ग्लोइंग स्किन बनाने में सहायक सिद्ध होता हैं। क्योंकि शहद में एंटीवायरल और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो कि त्वचा के लिए बहुत ही अच्छा है।

अगर आपकी त्वचा ड्राई, झुलसी हुई या फिर संवेदनशील है, तो आप दूध आपके लिए काफी हद तक फायदेमंद हो सकता है। दूध में काफी मात्रा में प्रोटीन और विटामिन्स होती है। जो कि आपकी त्वचा के पोषक तत्वों की कमी को पूरा करती हैं। इसलिए जब भी आप नहाए उससे पहले 1 गिलास दूध नहाने के पानी में अवश्य मिलाएं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.