इन रामबाण तरीकों से आप भी पा सकते है काले होठों से छुटकारा

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 13 Aug 2018 11:18:12 AM
these methods you can also get rid of black lips
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टायल डेस्क। खूबसूरत दिखना किसे अच्छा नहीं लगता। हर लड़की की चाहत होती है कि उनकी साफ और दमकती त्वचा रहे है और इसके लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है। लेकिन अपने होंठों का ध्यान रखना भुल जाती है इस वर्षात के मौसम में उमस के कारण होंठों की चमक फिकी पड़ जाती है आपको बता दें की लडकी की खूबसूरती में आंखों और उसके होंठों से होती है। इसलिए होठों को गुलाबी रखना चाहिए खूबसूरत और गुलाबी होंठ हर लडक़ी की खूबसूरती में चार चांद लगा देते है। पर आज के समय में बदलती जीवनशैली और बढ़ते प्रदूर्षण के कारण भी होंठो से गुलाबी रंग खोने लगा है। इसके अलावा कई बार लोगों की गलतियों के कारण भी इनकी खूबसूरती डैमेज होती है। जैसे होठों के सूख जाने पर बार-बार उसे जीभ से टच करना, जिसकी वजह से लार होठों की नमी को सोख लेती है। नमी खत्म होने के कारण होठों पर पपड़ी बनने लगती है। जिसके कारण होंठ फटने लगते है और वह काले भी पड जाते है। आज हम आपको ऐसे उपाय बतायेंगे जिनसे आप अपने काले होंठों को लाल कर सकते हो। आईये जानते है...

होंठो के कालेपन करने के लिए कोको बटर आपके लिए अच्‍छा विकल्‍प साबित हो सकता हैं। दरअसल आधा छोटा चम्मच मधु और दो बड़े चम्मच कोको बटर ले और इन्‍हें वैक्‍स करें। अब एक बर्तन में पानी उबाले और और इस पानी पर एक बर्तन में इस वैक्‍स को डालकर पिघलायें। अब इसमें कोको बटर को मिक्‍स करें। अब इस मिश्रण को ठंडा करें जिसके बाद ब्रश की सहायता से इसे होंठों पर लगा लें। इससे होंठ मुलायम हो जाते हैं और उनका कालापन दूर होने लगता हैं।

गर्मियों के मौसम में होंठों के कालेपन दूर करने के लिए रात में सोने से पहले नींबू का इस्तेमाल करें और सुबह होंठों पर गुलाबजल से मालिश करें। इसके इस्तेमाल करने से आपके होंठ गुलाबी हो सकते हैं।

अगर आप होठों को गुलाबी और मुलायम बनाना चाहते है तो इसके लिए रोजाना थोड़ी सी दूध की मलाई में चुटकी भर हल्दी लेकर मिलाएं। इस पेस्ट को होठों पर लगाकर धीरे-धीरे हल्के हाथों से स्क्रब की तरह मसाज करें जिससे होठों का रंग गुलाबी होने लगेगा।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.