सेब खाने के तुरंत बाद ना खाएं ये दो चीजें, वरना हो सकती है ये गंभीर बीमारी

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 13 Oct 2018 10:35:57 AM
These two things can not be eaten after eating apples, otherwise it may be a serious illness

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। जैसा कि आप सभी जानते हो फल हमारी सेहत के लिए बहुत लाभदायक होते है। आप लोग तो जानते है कि सेब हमारी सेहत के लिए कितने गुणकारी है। सेब में कई प्रकार के पौष्टिक तत्व पाएं जाते है। जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते है। अगर हम प्रतिदिन एक सेब का सेवन करते है तो शरीर से कई बीमारियां दूर होगी। रोजाना एक सेब खाने से सेहत से जुड़ी कई तरह की समस्याएं दूर होती है। लेकिन अगर आप सेब को गलत तरीके से खा रहे हैं तो आप बीमारियों से मुक्त होने की जगह बीमारियों से घिर जाएंगे। कई लोग अनजाने में सेब खाने के बाद कुछ ऐसी चीजों का सेवन कर लेते हैं जिससे उनकी सेहत को बहुत नुकसान पहुंच सकता है। सेब खाने के बाद ऐसी किसी चीज का सेवन ना करें जो हेल्थ को नुकसान पहुंचाती हो। तो आइए जानिए उन चीजों के बारें में..


Image result for सेब खानेमूली खाने से बचे : आप जब भी सेब खाते हो तो उसके बाद मूली खाने से बचे। क्योंकि वो हमारे शरीर के लिए नुकसानदायक पहुंचाती है। इसको खाने से शरीर पर सफेद दाग पड़ते सकते हैं। 

Image result for सेब खानेपानी पीने से बचे : अक्सर हम देखते हैं कि कई लोग फल खाने के बाद पानी पीते है। लेकिन अगर आप सेब खाकर पानी पिओंगे तो आपके शरीर के लिए काफी नुकसानदायक है। सेब खाने के बाद बिल्कुल भी पानी नहीं पीना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से कफ की शिकायत होने लग जाती है। सेब खाने के कम से कम 1 घंटे बाद ही पानी का सेवन करना चाहिए।

Image result for सेब खाने

खट्टी चीजें खाने से बचे : सेब का सेवन करने के पश्चात आपको बिल्कुल भी खट्टी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। अगर हम सेब खाने के तुंरत बाद खट्टी चीज खाते हैं तो हमारे पेट में  एसिडिटी की समस्या हो सकती है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.