रिलेशनशिप को बचाना है तो करें ये उपाय

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 12 Oct 2017 05:39:26
To save the relationship, then these measures

लाइफस्टाइल डेस्क। कभी ना कभी हर रिश्ते में कड़वाहट जरूर आती है। ऐसे में हर किसी को अपने पार्टनर से अलग होने का डर सताता रहता है। जब आपका पार्टनर आपसे बात नही करता तो आप अंदर ही अंदर घुटते रहते है। जिसके चलते आप तनाव में चले जाते है। यह परिस्थिति आपकी रिलेशनशिप के लिए काफी घातक साबित हो सकती है। आइए जानते है अपने पार्टनर से किस तरीके से बाते शेयर करे :

अखरोट से संवारे चेहरे की सुंदरता


- कई बार महिलाए अपने पार्टनर से बात नहीं करती और अंदर ही अंदर घुटती रहती है लेकिन ऐसा करने से रिलेशनशिप में और भी दूरिया बढ़ेगी। इसलिए अगर आपका पार्टनर आपसे बात नहीं कर रहा है तो आपको आगे होकर बात करनी होंगी तभी आपका रिलेशनशिप बचा रह सकता है।
- इस समस्या से निपटने के लिए सबसे पहले अपने मन की बात सुने कि मन क्या करने के लिए कह रहा है। और पार्टनर की जगह खुद को रखकर सोचना चाहिए कि इस परिस्थिति में हम क्या करते। कुछ भी निर्णय लेने से पहले एक बार खुद को अपने पार्टनर की जगह रखकर जरूर सोचें।
- हर रिलेशनशिप को सफल बनाने के लिए एक-दूसरे को समय देना जरूरी होता है। ताकि आप एक -दुसरे अपनी सारी बातें शेयर कर सके। ऐसा करने से आपके रिश्ते में कोई दरार नहीं आएगी। इसके लिए आप उनके साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकती है क्योंकि साथ वक्त बिताने से रिश्ते में आईं दूरियां कम हो जाती है।
-  आपके मन में जो भी बात हो अपने पार्टनर को स्पष्ट रूप में बतानी चाहिए। महिलाओं को हिंट्स न देकर सारी बातें स्पष्ट रूप से बतानी चाहिए ताकि वह आपकी बात को समझ सके और आपका साथ दे। ऐसा करने से आपका रिलेशनशिप भी टूटने से बचा रहेगा।
जानिए क्यों होते हैं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.