इस तरीके से चेहरा देखकर आप जान सकते व्यक्ति का स्वभाव

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 12 Jul 2018 03:09:12 PM
You can know person's nature by looking at face
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जिससे लोगों का चेहरा, हाथ देखकर उसका भविष्य उसका व्यक्तित्व और उसका स्वाभाव जाना जा सकता है। इसके अलावा जन्म कुंडली भी एक ऐसा साधने है जिससे लोगों का भविष्य जाना जाता है। लेकिन सबसे बड़ी बात ये है की कुछ लोग प्राचीन ज्योतिष से लोगों का चेहरा देखकर उसका स्वभाव जान लेते है। सामुद्रिक शास्त्र के आधार पर भी लोगों की चेहरे की बनावट जानकर उनके स्वभाव का पता लगाया जा सकता है। 

रूठा है आपका पार्टनर तो मनाने के लिए अपनाए ये तरीके, फिर देखे कैसे आप दोनों में बढ़ता है प्यार

गोलाकार चेहराः 

आपका चेहरा गोलाकार है तो आप दिखने में बहुत ही खूबसुरत और लोगों को आकृषित करने वाले होंगे। इस आकृति के चेहरे वाले लोग कला में निपुर्ण और स्वभाव के अच्छे होते है। ये किसी बात को लेकर ज्यादा उत्सुकता नहीं दिखाते है और अपने आप को कैसे नियंत्रित कर सकते है और शांत रख सकते है ये अच्छे जानते है।  

चोकोर चेहराः

इस आकृति के चेहरे वाले लोग अत्यधिक क्रोधि स्वभाव के होते है और किसी की बात सुनने में कम ही विश्वास करते है। इसके अलावा अपना काम कैसे निकलवाना हो ये भी इन्हें अच्छे से पता होता है। इनके जीवन में बेवजह ही परेशानियां आती रहती है। 

लंबे चेहरे वाले लोगः 

लंबे चेहरे की आकृति वाले लोग घमंडी होते है और इन्हें अनुशासन में रहना बहुत ही पसंद होता है। इसके अलावा इनमे ताकत बहुत होती है ओर इन्हें अपनी बात मनवाना बहुत ही अच्छे तरीके से आता है और हर किसी की बात नहीं मानते है ये वहीं काम करते है जो इन्हें पसंद होता है। 

गर्मी के मौसम मे इन फलों के सेवन करने से नही होगी शरीर मे पानी की कमी

त्रिकोण आकारः 
त्रिकोण आकृति के चेहरे वाले लोगों को गुस्सा अत्यधिक मात्रा में आत है और ये रचनात्मक सोच वाले लोग होते है। इनके शरीर की कद काठी पतली दुबली होती है और ये लोगों की भीड़ में रहना पसंद नहीं करते है। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.