सुप्रीम कोर्ट चार जजों ने मीडिया के सामने किया खुलासा, कहा-SC प्रशासन नहीं कर रहा सही तरीके से काम

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 12 Jan 2018 12:54:35 PM
four senior judges of supreme court meet media

नई दिल्ली। देश में शायद यह पहली बार होगा की सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश प्रेस कॉन्फ्रेंस करने प्रेस के सामने आए हो लेकिन आज यह पहली बार हुआ है की सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने प्रेस के सामने आकर अपनी बात रखी है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा की प्रशासन सही तरीके से काम नहीं कर रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को पछाड़ मोदी बने दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता

चार जजों ने कहा की हमने देश के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा से इन पर चर्चा भी लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके चलते हमे आज प्रेस के सामने आना पड़ा। चारों जजों का कहना था की भ्रष्टाचार को लेकर हमने शिकायत की थी लेकिन उस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया और हम नहीं चाहते की इस मामले में हम पर कोई आरोप लगे या अंगुली उठाई जाए। 

कांग्रेस ने साधा गडकरी पर निशाना कहा की उन्होंने किया नौसेना का अपमान

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जस्टिस जस्ती चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ शामिल थे, जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा की अगर हमने देश के सामने ये बातें नहीं रखी और हम नहीं बोले तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। हमने मुख्य न्यायाधीश जस्टिस से अनियमितताओं पर बात की। उन्होंने बताया कि चार महीने पहले हम सभी चार जजों ने चीफ जस्टिस को एक पत्र लिखा था। जो कि प्रशासन के बारे में थे, हमने कुछ मुद्दे उठाए थे लेकिन इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

सुष्मिता देव भाजपा पर साधा निशाना कहा अमित शाह है ‘कालेधन का बादशाह’

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में बहुत कुछ ऐसा हुआ, जो नहीं होना चाहिए था। हमें लगा, हमारी देश के प्रति जवाबदेही है और हमने चीफ जस्ट्सि को मनाने की कोशिश की, लेकिन हमारे प्रयास नाकाम रहे अगर संस्थान को नहीं बचाया गया, लोकतंत्र नाकाम हो जाएगा।


 

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.