इन मिठाइयों को पछाड़ गुलाब जामुन इस देश की बनी राष्ट्रीय मिठाई, किएं इनते वोट हासिल  

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 09 Jan 2019 03:13:47 PM
Gulab Jamun Pakistan's National Dessert

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। गुलाब जामुन का नाम सुनते ही हर आयु वर्ग के लोगों के मुंह में पानी आ जाता है। गुलाब जामुन बहुत स्वादिष्ट मिठाई है। अगर ये स्वादिष्ट मिठाई सामने आ जाए तो हाथ इसे लिए बिना नहीं रूकते है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये स्वादिष्ट मिठाई किसी देश की राष्ट्रीय मिठाई बन चुकी है।


बुधवार को विशेष योग के कारण इस राशि की धन, यश और कीर्ति में होगी वृद्धि साथ ही इन राशियों को भी मिलेगा फायदा

हाल ही हमारे पड़ौसी देश पाकिस्तान की सरकार ने अपने देशवासियों से तीन मिठाई गुलाब जामुन, बर्फी और जलेबी ​तीन मिठाई के नाम बताएं और उनसे कहा कि आप इन तीनों स्वादिष्ट मिठा​ईयों में से किस मिठाई को अपनी राष्ट्रीय मिठाई घोषित करेंगे। तो इसी बीच जनता का वोट स​बसे ज्यादा गुलाब जामुन के लिए गया। इसी के साथ ही गुलाब जामुन को 'कौमी मिठाई' घोषित किया गया।

आपको बता दें कि मीडिया से जानकारी मिल रही हैं कि पाकिस्तान सरकार के इस सवाल का जवाब देने के लिए लगभग 15 हज़ार लोग इस क्विज़ से जुड़े। इस राष्ट्रीय मिठाई क्वीज में करीब 47 प्रतिशत लोगों ने गुलाब जामुन को अपना वोट दिया। वहीं गुलाब जामुन के बाद 34 प्रतिशत लोगों ने बर्फी को चुना। उसके बाद करीब 19 प्रतिशत वोट जलेबी के लिए डले। हालांकि पाकिस्तान की जनता के कई लोगों को सरकार का यह फैसला पसंद नहीं आया है। जिसके कारण सोशल मीडिया पर इस फैसले का भारी विरोध किया गया। आपको बता दें कि गुलाब जामुन भारत के साथ नेपाल, बांग्लादेश और पाकिस्तान में काफी शानदार और सबसे अधिक खाई जाने वाली मिठाई है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.