प्रयागराज कुंभ इन कारणों के चलते होगा ऐतिहासिक, पहली बार देखने को मिलेगी ये चीजे

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 09 Jan 2019 04:32:33 PM
Prayagraj Kumbh due to these reasons will be historical for first time you will see these things

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। आध्यात्मिक और संस्कृति से ओत प्रोत हिंदूओं का सबसे बड़ा त्योहार कुंभ प्रयागराज में 15 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। इसकों लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरी तैयारियां कर ली है। बड़े बड़े अखाड़ों के साधु संतों का पहुंचना शुरू हो गया है। इसके साथ ही देशभर के श्रद्धालु भी यहां पहुंच रहे है। सरकार की और से इस कुंभ को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे है। 


कुम्भ श्रद्धालुओं के लिए जियो का बड़ा धमाकेदार ऑफर, 501 रु में दिया जा रहा jio फोन

इस वर्ष प्रयागराज में आयोजित होने वाले कुंभ में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू समेत कई विदेशी राष्ट्राध्यक्षों और वीवीआईपी लोग यहां पहुंचेंगे। 

सबसे बड़ी बात यह है की इस कुंभ की तैयारी को देखन के लिए पहली बार यहां 70 देशों के राजनायिक आये। इसके अलावा योगी सरकार ने प्रदेश के छह लाख गांवों को भी कुंभ का निमंत्रण भिजवाकर प्रदेश की संस्कृति को उजाकर किया है। 

Kumbh Mela 2019: जानिए कब-कब होंगे शाही स्नान और कुंभ से जुड़ी कुछ अहम बातें...

इसके साथ ही सरकार के मंत्री देश के सभी राज्यों में जाकर राज्यपाल, मुख्यमंत्री और संतो से मुलाकात कर कुंभ में आने का न्योता दे रहे है। यहीं नहीं विदेश के महत्वपूर्ण अतिथियों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही यहां पर धर्मसभा का भी आयोजन होगा, जिसमें आरएसएस प्रमुख शामिल हो सकते है। इसके अलावा देश विदेश के साधु संतो की यहां अनुपम छटा देखने को मिलेगी।

इस मकर संक्रांति अवश्य करें ये काम

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.