गुस्से को दूर करने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 26 Dec 2018 11:01:30 AM
Take away these vaastu tips to relieve anger

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

डेस्क। क्रोध आना मानव का स्वभाव है क्योंकी यह मनुष्य कि प्रकृती है लेकिन आज कल हर इंसान को बात बात पर क्रोध आने लग गया है जिसके कई कारण है पहला कि इंसान आजकल ज्यादा स्ट्रस में रहता है और दूसरा कि वास्तूदोष आपको यह तो पता होगा की प्रगति का बहुत बड़ा दुश्मन क्रोध है। अपने गुस्से की वजह से इंसान बड़े-बड़े नुकसान कर डालता है। क्रोध के कारण उसकी सामाजिक क्षति तो होती ही है वो रिश्तों और पैसों से भी हाथ धो बैठता है। क्रोध को शांत करने के लिए वास्तुशास्त्र में भी कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने क्रोध को नियंत्रण में रख सकते हैं।


वास्तुशास्त्र के अनुसार अपने घर के किसी भी कोने में गंदगी ना रखें क्योंकि गंदगी क्रोध को उकसाती है। पूर्व दिशा में कोई भारी सामान ना रखें। शाम होते ही घर में धूपबत्ती या अगरबत्ती को जलायें।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में लाल रंग का प्रयोग ना करें, घर में ना तो पेंट लाल हो और ना ही चादरें और पर्दे लाल रंग के हों। वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रोध को शांत रखने के लिए रोज सूर्य भगवान को जल अर्पित करें। इससे मन में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और क्रोध जैसी नकारात्मक ऊर्जा आपसे दूर रहती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार अपने घर में तुलसी और अशोक का पेड़ जरुर लगाना चाहिए इससे घर में सकारात्मकता बनी रहती है और मन शांत रहता है नकारात्मक ऊर्जा आपसे दूर रहती है । और आपका गुस्सा भी शांत रहता है ।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.