धनतेरस को इस बार सोना चांदी नहीं बल्कि घर लाएं ये चीजें, मां लक्ष्मी बरसाएंगी धन

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 30 Oct 2018 03:52:20 PM
This time, do not bring gold silver to Dhanteras but these things, Maa Lakshmi Barasaegae Dhan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। जैसा कि आपको पता हैं ही कि हिन्दुओं का सबसे बड़ा त्यौहार दीपावली 7 नवंबर को मनाया जाने वाला है। पांच दिनों का ये पर्व धनतेरस से ही शुरू हो जाता है। धनतेरस के दिन से ही घरों में दीपावली के त्यौहार की शुरूआत हो जाती है। आपको बता दें कि इस बार धनतेरस का पर्व 5 नवंबर को मनाया जाएगा। जैसा कि धनतेरस के दिन लोग अक्सर सोने चांदी के आभूषण खरीदते नजर आते है। ऐसी मान्यता है कि इस खरीदी गई चीज का अलग ही महत्व होता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारें में बताने जा रहे। जिन्हें अगर आप धनतेरस के दिन घर में लाओंगे तो पूरा साल आपके लिए अच्छा व सौभाग्यवान होगा। तो आइए नजर डालिए...


गुरूवार के दिन हमें बचना चाहिए इन कामों से नहीं तो...

झाडू खरीदना : ऐसी मान्यता है कि अगर धनतेरस के दिन घर में झाडू खरीद कर लाते है, तो वो काफी सौभाग्यशाली होती है। इस दिन झाडू खरीदने से सारी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती है। दीपावली के दिन इस झाडू की पूजा करनी चाहिए और अगले दिन इसी झाडू को इस्तेमाल करना चाहिए। 

बर्तन खरीदना : धनतेरस की दिन बर्तन भी काफी खरीदे जाते है। लेकिन आपको बता दे कि अगर आप धनतेरस के दिन पीतल के बर्तन खरीदोंगे तो काफी लाभदायक होगे। धनतेरस के दिन खरीदे गए इन बर्तनों को आप पूर्व दिशा में रखे, जो आपके लिए काफी शुभ रहेंगे।

 

व्यवसाय से जुड़ी चीजें खरीदे : धनतेरस के दिन अगर आप अपने व्यवसाय से जुड़ी कोई चीज खरीदोंगे तो वो भी आपके लिए काफी फायदेमंद होगे। आप अगर इस दिन पेन, बही आदि खरीदते है तो काफी शुभ होते है। धनतेरस के दिन खरीदे गए इस सामान की पूजा करने से लाभ मिलता है। 

स्वास्तिक लगाना : धनतेरस के दिन अगर आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर स्वास्तिक बनाओंगे तो वो भी आपके लिए काफी सौभाग्यशाली रहेगा। ऐसा करने से घर में कभी नकारात्मक उर्जा नहीं आती और कभी भी धन धान्य की कमी नहीं आती। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.