PM मोदी से मुलाकात के बाद धरने पर बैठी ममता बनर्जी, CAA, NRC को लेकर कर दी ये बड़ी मांग

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 13 Jan 2020 04:55:59 PM
After meeting PM Modi, Mamta Banerjee joined Dharna To Withdraw CAA, NRC, NPR

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संशोधित नागरिकता अधिनियम के मुद्दे पर पुनर्विचार करने के लिए कहा और उनसे सीएए, एनआरसी और एनपीआर को वापस लेने का आग्रह किया।

 

मोदी ने उन्हें नई दिल्ली आने और इस मामले पर चर्चा करने के लिए कहा था। मीटिंग के तुरंत बाद, बनर्जी सीएए के खिलाफ शहर में टीएमसी छात्रों के साथ धरने-प्रदर्शन में शामिल हो गई,जहां उन्होंने अपना रुख दोहराया कि बंगाल में नया नागरिकता कानून कभी लागू नहीं होगा।

बनर्जी ने पीएम मोदी के साथ अपनी मुलाकात को "शिष्टाचार मुलाकात" करार दिया और कहा कि उन्होंने उचित वित्तीय आश्वासन के बारे में मुद्दे उठाए हैं। "यह एक शिष्टाचार बैठक थी। मैंने उन्हें 28,000 करोड़ रुपये के बारे में बताया जो राज्य को केंद्र से मिलने बाकी है। इसके अलावा 7000 करोड़ रुपये चक्रवात फानी के लिए भी प्राप्त करने वाले हैं।

"मैंने उसे बताया कि हम सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हैं। मैंने उसे यह भी बताया कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है।" 

ममता ने आगे कहा कि जनता के बीच कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। केंद्र को मुद्दों पर पुनर्विचार करना चाहिए और सीएए को वापस लेना चाहिए। जब पीएम मोदी ने जवाब में कहा कि ," राज्यों से संबंधित मामले के बारे में, उन्होंने कहा कि वह दस्तावेजों पर गौर करेंगे।


 

loading...

 

loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.