तो इस कारण महाराष्ट्र में फेल हो गई अमित शाह की चाणक्य नीति!

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 27 Nov 2019 09:11:34 AM
 Amit Shah's Chanakya policy failed in Maharashtra so due to this!

इंटरनेट डेस्क। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में अचानक ही भारतीय जनता पार्टी का दांव उलटा पड़ गया। इस कारण ही मुख्यमंत्री देवेंन्द्र फडणवीस को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। 

बताया जा रहा है उच्चतम न्यायालय द्वारा जैसे ही बुधवार को पांच बजे से पहले फ्लोर टेस्ट कराने और इस पूरी प्रक्रिया का सीधा प्रसारण कराने का आदेश दिया, तो भारतीय जनता पार्टी का पूरा का पूरा दांव ही उलटा पड़ गया।

महाराष्ट की राजनीति में फिर आया नया मोड़, अब महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का नेता बनेगा मुख्यमंत्री

 उच्चतम अदालत ने बहुमत परीक्षण ओपन बैलेट से कराने का आदेश दिया था। इससे भारतीय जनतपा पार्टी की रणनीत पर प्रभाव पड़ा। बताया जा रहा है कि भाजपा को कोर्ट के फैसले से पहले ये उम्मीद थी कि अजित पवार के समर्थक एनसीपी नेता सीक्रेट बैलट में उसके पक्ष में जरूर वोट डालेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने उनका बना बनाया खेल ही बिगाड़ दिया और ओपन बैलेट से बहुमत परीक्षण करवाने का आदेश दिया। 

वह 5 नेता जो आने वाले समय में बन सकते हैं देश के प्रधानमंत्री, नं 1 सबसे प्रबल दावेदार

भाजपा ने एनसीपी नेता अजित पवार के भरोसे पर शनिवार को अचानक सरकार बनाई थी। बताया जा रहा है कि इसके बाद ही एनसीपी नेता अजित पवार ने ये कहते हुए बीजेपी से नाता तोड़ लिया कि अब सीक्रेट बैलेट की स्थिति में बहुमत परीक्षण पास करना संभव नहीं है। इसके बाद ही भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने फडणवीस को इस्तीफा देने को कहा था। 

loading...

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.