सरकार की बड़ी घोषणा, अब यह जिला जाना जाएगा 'अयोध्या' के नाम से

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 06 Nov 2018 06:52:34 PM
CM Yogi changed the name of Faizabad district to Ayodhya

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार है और यहां भगवा का कुछ विशेष प्रभाव देखने को भी मिल रहा है। जहां एक बार योगी सरकार बसों और इमारतों को भगवा रंग में रंगवाकर सुर्खियों में आए थे अबकी बार वो जगहों शहरों का नाम बदलकर सुर्खियों में है। आपकों बता दें की सीएम योगी ने जहां इलाहाबाद का नाम बदलकर ‘प्रयागराज’ कर दिया तो वहीं आज लखनऊ में एक क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी’ अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रख दिया।


आठवीं बार विधायक बनने के लिए चुनावी मैदान में नहीं उतरेगा राजनीति का ये दिग्गज 

बात यहीं नहीं रूकी योगी ने आज एक जिले का नाम भी बदल दिया और वो जिला है फैजाबाद जिला जो अब अयोध्या के रुप में जाना जायेगा। यह घोषणा आज सीएम योगी ने की है। हालांकि ये नाम क्यों बदले जा रहे है इस पर राजनीति होना तो तय है।

इधर योगी ने मीडिया से बात करते हुए कहा की फैजाबाद का नाम अब अयोध्या जिले के नाम से जाना जायेगा। उन्होंने कहा कि राम के नाम पर सभी लोग एक दीप जला करके दीपोत्सव का पर्व मनावें।उन्होंने यह भी घोषणा की कि अयोध्या क्षेत्र में बन रहे मेडिकल कालेज का नाम भी राजा दशरथ के नाम पर होगा और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा का विस्तार किया जायेगा। जिसका नाम पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के नाम से होगा। 

युवाओं के मार्गदर्शन के लिये एक ऊर्ज़ावान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है : राज्यवर्धन सिंह राठौड़

आपकों बता दें की उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव तो अभी दूर है लेकिन 2019 में लोकसभा चुनाव है और उससे पहले भाजपा हिंदूत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी यह तो तय है।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.