बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों का 'भारत बंद'

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 10 Sep 2018 08:19:18 AM
congress-bharat-bandh-on-today-protest-against-rising-petrol-diesel-prices
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में आज कांग्रेस का ‘भारत बंद’ है। आए दिन भारत बंद से देश को कितना नुकसान हो रहा है इसका अंदाजा कोई नहीं लगा रहा लेकिन हर दिन कोई ना कोई संगठन खड़ा होता है और भारत बंद करने का ऐलान कर देता है। ऐसा ही अब देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने किया है है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में आज कांग्रेस का भारत बंद है कांग्रेस का लगभग 16 विपक्षी पार्टियों ने साथ दिया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में ही भाजपा लड़ेगी 2019 का लोकसभा चुनाव  

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि उसने अन्य विपक्षी पार्टियों से बात की है और ज्यादातर ने इसमें साथ देने का वादा किया है और यह देखने को भी मिल रहा है बिहार के पटना में भारत बंद का असर दिख रहा है, आरजेडी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर चुके है ट्रेने रूकवा दी गई है और बाजार भी बंद दिखाई दे रहे है।कांग्रेस ने सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से भी बंइ में समर्थन का आह्वान किया है।

विपक्षी पार्टी कांग्रेस का कहना है कि ‘सोती हुई सरकार को जगाने के लिए’ उसकी ओर से ‘भारत बंद’ सुबह नौ बजे से दिन में तीन बजे तक होगा ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो। पार्टी संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ‘आज देश का कोई वर्ग खुश नहीं है। मंहगाई की मार ने सभी की कमर तोड़ दी है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से सब परेशान हैं। हिंसा का माहौल भी है। हर कोई परेशान है।

संघ प्रमुख ने हिंदुओं से एक होने की अपील और कहा 'जंगली कुत्ते अकेले शेर का शिकार कर सकते हैं' 

इसमें दूसरे विपक्षी दल भी साथ दे रहे है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खडगे और अशोक गहलोत ने विपक्षी पार्टियों से बात की थी और सभी ने इसका समर्थन किया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.