कोर्ट का फैसला करूणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही होगा

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 08 Aug 2018 12:04:37 PM
Court verdict m Karunanidhi's funeral will be on Marina Beach
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही होगा इस का फैसला कोर्ट ने दे दिया है। आपकों बता दें एम करुणानिधि काफी लंबे समय से बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे। करुणानिधि ने मंगलवार शाम छह बजकर 10 मिनट पर अंतिम सांस ली। एम करुणानिधि 94 साल के हो चुके थे और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। इनका जन्म 3 जून 1924 को हुआ था।

तमिलनाडु के पांच बार मुख्यमंत्री रहे एम करुणानिधि का हुआ निधन

एम करुणानिधि के अंतिम संस्कार के लिए मरीना बीच पर जगह नहीं देने के राज्य सरकार के इनकार के बाद इस मामले में मंगलवार रात को 11 बजे कोर्ट में सुनवाई हुई  और फैसले को आज यानी बुधवार सुबह के टाल दिया गया था, इसके बाद सुबह से जारी सुनवाई के बाद मद्रास उच्च न्यायालय ने कहा है कि उनका अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही होगा।

गौरतलब है कि चेन्नई में मंगलवार रात उस समय विवाद खड़ा हो गया जब अन्नाद्रमुक सरकार ने करुणानिधि के अंतिम संस्कार के लिए मरीना बीच पर जगह देने से मना कर दिया था। सरकार के इनकार के बाद द्रमुक समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। मरीना बीच पर पूर्व मुख्यमंत्रियों सी राजगोपालचारी और के कामराज के स्मारक हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन और जयललिता को भी मरीना बीच पर ही दफनाया गया था।

आपकों बता दें की इसके लिए द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने राज्य के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी को पत्र लिखकर करुणानिधि को मरीना बीच पर दफनाने के लिए जगह देने की मांग की थी। जिसके बाद कोर्ट ने आज यह फैसला दिया।

एम. करूणानिधि ​ने राजनीति में ही नहीं बल्कि सिनेमा जगत में भी छोड़ी अपनी छाप, ​मिल चुकी है 'कलेगनार' की उपाधि 

आपकों बता दें की करुणानिधि 14 वर्ष की उम्र में ही राजनीति में आ गए थे और उन्होंने 80 साल तक राजनीति में अपना दबदबा कायम रखा। करुणानिधि तमिलनाडु के पांच बार मुख्यमंत्री भी रह चुके थे। आपकों बता दें की वो जब भी चुनाव लड़े कभी चुनाव नहीं हारे।


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.