बजट के खिलाफ बढ़ रही है असहमति :चिदंबरम

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 13 Feb 2018 07:28:33 PM
Disagreement over rising budget Chidambaram
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

नयी दिल्ली।  कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम ने आज कहा कि 2018- 19 के बजट के खिलाफ असहमति बढ़ रही है। यहाँ तक कि सरकार में बैठे अर्थशास्त्री और रिजर्व बैंक गवर्नर ने भी बजट के प्रावधानों के खिलाफ बोला है।

पूर्व वित्त मंत्री ने लगातार किये ट्वीट में कहा है कि नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविन्द पनगढिया ने सीमा शुल्कों में संरक्षणवादी रुख अपनाये जाने के खिलाफ बोला है। दुनिया के स्टॉक एक्सचेंजों ने सरकार के इशारे पर एनएसई बीएसई द्वारा डेटा साझा करने पर प्रतिबंध का विरोध किया है।

एक ट्विटर में चिदंबरम ने कहा, ‘‘बजट प्रावधानों को लेकर असहमति का शोर बढ़ रहा है प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (पीएमईएसी) के सदस्य डा. रथिन रॉय ने भी डा पनगढिया के सुर में सुर मिलाया है।’’

समाचार पत्र में प्रकाशित एक लेख में पनगढिय़ा ने बजट में व्यापार के नये नमूने को लेकर आपत्ति जताई है। रिपोर्ट के अनुसार पीएमईएसी के सदस्य रॉय ने भी राजकोषीय घाटे का लक्ष्य बढऩे को लेकर अप्रसन्नता जताई है।

उन्होंने कहा, ‘‘नीति आयोग के उपाध्यक्ष डा. राजीव कुमार ने उम्मीद जताई है कि ये उपाय अस्थाई होंगे। रिजर्व बैंक गवर्नर उर्जित पटेल ने पूंजी पर पांच करों को लेकर चेतावनी दी है और कहा है कि इससे पूंजी निवेश कैसे आयेगा।’’

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures
 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.