गुजरात चुनाव के पहले चरण में भाजपा-कांग्रेस के बीच हो सकती है कड़ा मुकाबला

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 07 Dec 2017 11:22:37 AM
In the first phase of Gujarat elections, there may be a tough fight between BJP and Congress.

राजकोट। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में भाजपा और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबला होने की संभावना है। इस चरण के लिए कल प्रचार अभियान थम जायेगा। कांग्रेस में जमीनी स्तर पर चुनाव प्रबंधन का काम देख रहे नेताओं के चुनाव पूर्व अनुमान में गत विधानसभा चुनाव की तुलना में पार्टी के पास इस बार अधिक सीटें जीतने का अच्छा मौका है।

 

 

अयोध्या मामले में सुनवाई टालने की मांग को लेकर मोदी ने सिब्बल पर निशाना साधा


वर्ष 2012 में हुए चुनाव में विधानसभा की 182 सीटों में से कांग्रेस को 61 सीटें मिली थी। बीजेपी को 115 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। हालांकि बीजेपी ने कांग्रेस के इस अनुमान को खारिज किया है और कहा है कि पार्टी ज्यादा मजबूती के साथ राज्य की सत्ता में फिर से आएगी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जोरदार ढंग से पार्टी के लिए प्रचार किया और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी इसमे अहम भूमिका निभाई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐसे समय में पार्टी के प्रचार का नेतृत्व किया है जब कांग्रेस गत 22 वर्षों से इस पश्चिमी राज्य की सत्ता से बाहर है।


पहले चरण का मतदान नौ दिसम्बर को होगा और इस चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इस चरण में 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
सैनिक कल्याण के लिए योगदान राष्ट्र सेवा का ही एक रूप : वसुंधरा

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.