लोकसभा चुनावः तीसरे चरण के चुनाव में इन बड़े दिग्गजों की किस्मत आज हुई ईवीएम में बंद

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 23 Apr 2019 05:45:05 PM
LokSabha Election Election of third phase peacefully concluded

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के लिए आज तीसरे चरण का मतदान कुछ हिंसक घटनाओं के बीच संपन्न हो गया। आज तीसरे चरण में 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों कि 116 सीटों के लिए मतदान हुआ, इस दौरान सुरक्षा के लिए चाक चौबंद व्यवस्था कि गई थी। हालांकि खबर लिखे जाने तक कई पोलिंग बूथों के बाहर लंबी लाइने देखने को मिली।

लोकसभा चुनावः प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में कल से लगातार करेंगी रैलिया और रोड शो

इधर मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही कई जगहों पर से ईवीएम के बंद होने खराब होने कि भी खबरें आई और मतदान रूकने कि बाते भी सामने आई लेकिन समय रहते इन समस्याओं को सुलझा लिया गया।

आज कुल 15 राज्यों में मतदाताओं ने मतदान किया। इसके साथ ही ओडिशा विधान सभा की 42 सीटों के लिए भी मतदान हुआ। इसके अलावा लोकसभा के लिए असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, गुजरात की 26, गोवा की दो, जम्मू कश्मीर की एक, कर्नाटक की 14, केरल की 20, महाराष्ट्र की 14, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 10, पश्चिम बंगाल की पांच, दादर एवं नगर हवेली और दमन व दीव-की एक-एक सीट पर मतदान हुआ।

इस दौरान तमिलनाडु के वेल्लोर और त्रिपुरा की पश्चिम सीट भी मतदान हुआ, जहां पहले दूसरे चरण में मतदान होना था लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे स्थगित किया गया था। तीसरे चरण के चुनाव में 249 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है।

लोकसभा चुनावः अब बाॅलीवुड के इस बड़े सुपर स्टार ने थामा 'कमल', इनके माता पिता भी है भाजपा के बड़े नेता

तीसरे चरण के मतदान में जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत आज ईवीएम में बंद हुई उनमें वायनाड सीट से राहुल गांधी और गांधी नगर से अमित शाह के अलावा समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव, आजम खां, जयाप्रदा, शिवपाल सिंह यादव, संतोष गंगवार और वरुण गांधी जैसे दिग्गज नेताओं की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.