दिल्ली में सयुक्त विपक्ष की बैठक, ममता बनर्जी भी पहुंची

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 11 Aug 2017 06:28:05
Mamata Banerjee also reached the meeting of the opposition in Delhi

नई दिल्ली। दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक हुई जिसमें विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष की एकता और सरकार को घेरने के बारे में विचार विमर्श किया गया। राजद के सांसद जय प्रकाश नारायण यादव ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों की बैठक हुई। इसमें विपक्षी दलों के बीच एकता को आगे बढ़ाने पर विचार विमर्श हुआ।

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से देश में संविधान और लोकतंत्र की हत्या की जा रही है और अघोषित आपातकाल लगा दिया गया है विपक्षी दल उसका डटकर मुकाबला करेंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा नीत केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं पर झूठे मुकदमें और मामले चला रही है। बिहार में लालू यादव के परिवार पर झूठे मामले लगाकर छापेमारी की गई। साथ ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जानलेवा हमला किया गया। 

रिजवी अंसारी का बयान गैरजिम्मेदाराना, मुसलमानों में डर का माहौल नहीं 

उन्होंने कहा कि सरकार की इस तरह की कार्वाइयों का कड़ा विरोध किया जाएगा। बैठक में, कांग्रेस की ओर से पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भाग लिया। 

अन्य विपक्षी दलों के नेताओं में, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, जदयू के अली अनवर अंसारी, तृणमूल कांग्रेस की तरफ से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ अन्य पार्टियों के नेता मौजूद थे। वही जेड़ीयू सांसद अली अनवर और शरद यादव को बुलाने पर केसी त्यागी ने सोनिया गांधी पर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया।

 

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.