इस दिन स्वाभिमान रैली के माध्यम से अपनी ताकत दिखाएंगे मानवेंद्र सिंह 

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 14 Sep 2018 06:26:05 PM
Manvendra Singh will show his strength through Swabhiman Rally
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इसी साल के अन्त में 200 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए यहां पर चुनावों की सरगर्मियां जोर पकडऩे लग गई है।

प्रदेश की प्रमुख पार्टियां कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के साथ ही अन्य दलों ने भी इन चुनावों के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। इसी को देखते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता रहे जसवंत सिंह के पुत्र विधायक मानवेंद्र सिंह 22 सितंबर स्वाभिमान रैली निकालेंगे। इस रैली में ही मानवेंद्र सिंह की आगे की राजनीतिक राह का फैसला होगा। 

'अगले 50 साल तक कोई हरा नहीं सकेगा' वाले बयान के बाद कांग्रेस के निशाने पर आए शाह

मानवेंद्र सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि यह स्वाभिमान रैली किसी वर्ग (राजपूत) विशेष की नहीं है बल्कि इसमें राजस्थान की सभी 36 कौमों के ‘स्वाभिमानियों‘ को बुलाया गया है।

हालांकि राजस्थान की शिव विधानसभा सीट से विधायक मानवेंद्र सिंह ने भारतीय जनता पार्टी से अलग होने या कांग्रेस के साथ जाने की अटकलों पर कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दिया। 

राजस्थान विधानसभा चुनाव में दिखेगा 2019 के लोकसभा चुनावों का ट्रेलर: शाह

बताया जा रहा है कि मानवेंद्र सिंह की यह स्वाभिमान रैली बाड़मेर व जोधपुर के बीच स्थित पचपदरा में निकाली जाएगी। यहीं पर हाल ही में भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस ने भी बड़ी सभाओं के माध्यम से अपनी ताकत दिखाई है।

इस रैली की तैयारियों की एक बागड़ोर मानवेंद्र की पत्नी चित्रा सिंह के हाथों में है।  चित्रा सिंह ने हाल ही में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर खुलकर हमला करते हुए राजस्थान को वसुंधरा से मुक्त कराने की बात कही थी।

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी का टिकट नहीं मिलने पर जसवंत सिंह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरे थे। हालांकि वह भाजपा के कर्नल सोना राम चौधरी से चुनाव हार गए थे। मानवेंद सिंह को भी अप्रैल 2014 में बीपेजी से निलंबित कर दिया गया था। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.