लोगों से पूछा गया देश का सबसे मजबूत प्रधानमंत्री कौन, सबने एक सुर में लिया ये नाम...

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 13 Jan 2020 03:18:26 PM
People were asked who is the strongest Prime Minister of the country, 66.7% people voted for Pm modi

भारत में कई ऐसे प्रधानमंत्री रहे हैं जिन्होंने देश हित के लिए काफी काम किया है। इनके काम को देख कर जनता इन्हे सबसे मजबूत प्रधानमंत्री के रूप में देखती है। जब भारत की जनता से ये सवाल पूछा गया है कि उन्हें सबसे शक्तिशाली और मजबूत प्रधानमंत्री कौन लगा तो सभी ने एक सुर में एक ही पीएम का नाम लिया।

 

एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर इस सर्वे को अंजाम दिया। सर्वे में जब लोगों से सबसे मजबूत पीएम के बारे में सवाल किया गया । इस सर्वे में लोगों की अलग अलग राय के बारे में जानने का मौका मिला। हालाकिं लोगों की सोच में समानता नहीं थी फिर भी मजबूत पीएम के लिए एक ही प्रधानमंत्री का नाम सबसे अधिक लोगों ने लिया।

10 फीसदी लोगों ने इंदिरा गांधी का नाम लिया । वहीं 9 फीसदी लोगों ने जवाहर लाल नेहरू का नाम लिया। इस सर्वे में उनमे से किसी भी पीएम का नाम लिया जा सकता था जो या तो अपना कार्यकाल दे चुके हैं या दे रहे हैं। 

इस सर्वे में लोगो ने सबसे अधिक यानी 66.7 फीसदी लोगों ने एक सुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया। लोगों के अनुसार सबसे मजबूत और अच्छे फैसले के मामले में नरेंद्र मोदी सही साबित हुए। इस बात से साफ़ पता चलता है कि आखिर 2014 के बाद 2019 में फिर से क्यों लोगों ने पीएम मोदी को ही चुना। लोगों का पीएम मोदी पर काफी अधिक विश्वास है और इसी के चलते वे 2 बार पीएम बनने में सफल हुए। भारत जैसे देश में ऐसा कम ही होता है जब कोई PM दोबारा पीएम बने। 
 

loading...

 

loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.