आज से इन दो देशों की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 16 Apr 2018 10:54:10 AM
PM Narendra Modi to visit-sweden-britain- today
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को स्वीडन और ब्रिटेन की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। ये यात्रा 16 अप्रैल से 21 अप्रैल तक होगी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ब्रिटेन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने पर चर्चा करेंगे। वहीं पीएम मोदी ने रवाना होने से पहले एक ट्वीट कर बताया कि वह व्यापार, निवेश और स्वच्छ ऊर्जा सहित विभिन्न क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय साझेदारी को गहरा बनाने को लेकर आशान्वित हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने फेसबुक पर लिखा कि भारत और स्वीडन के बीच दोस्ताना रिश्ता है।

डिजिटल बुक्स को बढ़ावा देने के लिए एचआरडी मिनिस्ट्री कर रही ये काम

हमारी साझेदारी लोकतांत्रिक मूल्यों तथा खुले, समावेशी एवं नियमों की बुनियाद पर टिकी वैश्विक व्यवस्था के प्रति कटिबद्धता पर आधारित है। स्वीडन हमारे विकास पहलों में एक मूल्यवान साझेदार है। मीडिया खबरो की माने तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को स्वीडन के प्रधानमंत्री से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

जयपुर अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मरीजों को बेड सहित बाहर निकालकर बचाई जान

प्रधानमंत्री का स्वीडन के नरेश कार्ल सोलहवें गुस्ताफ से भी मिलने का भी कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री ने कहा, स्वच्छ प्रौद्योगिकियों, पर्यावरण हल, बंदरगाह आधुनिकीकरण, कोल्ड चेन, कौशल विकास और नवोन्मेष में नोर्डिक देशों की ताकत का लोहा विश्व मान चुका है। नोर्डिक क्षमता भारत के परिवर्तन के हमारे दिशादृष्टि में सटीक बैठती है। आपको बता दें कि भारत और स्वीडन मिलकर मंगलवार को स्टॉकहोम में भारत नॉर्डिक सम्मेलन आयोजित करेंगे जिसमें फिनलैंड, नॉर्वे, डेनमार्क और आइसलैंड के प्रधानमंत्रियों के हिस्सा लेंगे है।

आखरी बॉल पर छक्का मारकर भी ये नहीं कर पाए महेन्द्र सिंह धोनी

अपने इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को ही ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे। लंदन में वह ब्रिटिश समकक्ष थेरेसा मे के साथ द्विपक्षीय वार्ता के अलावा राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षो की बैठक में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, लंदन की मेरी यात्रा दोनों देशों को इस बढ़ती द्विपक्षीय साझेदारी में एक नई गति पैदा करने का एक मौका प्रदान करती है। मैं स्वास्थ्य, नवोन्मेष, डिजिटलीकरण,  इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, स्वच्छ ऊर्जा और साइबर सुरक्षा के क्षेत्रों में भारत ब्रिटेन साझेदारी बढ़ाने पर बल दूंगा। मीडिया खबरों के अनुसार वो भारत लौटने के दौरान 20 अप्रैल को बर्लिन में कुछ देर के लिए ठहरेंगे। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures
 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.