स्वामी विवेकानंद के सिद्धांत से युवाओं को मिलती है प्रेरणा

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 12 Jan 2019 01:42:53 PM
PM pays tribute on Swami Vivekananda's birth anniversary

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। विवेकानंद भारत की एक महान हस्ती थे वह वेदों के ज्ञाता थे सभी उन्हें स्वामी विवेकानंद के नाम से जानते थे लेकिन उनका वास्तविक नाम नरेन्द्र नाथ दत्त था। उनके गुरु का नाम रामकृष्ण परमहंस था वह उनके एक सुयोग्य शिष्य थे। वह बहुत ही अच्छे वक्ता थे वह अपनी बतों से सभी का दिल जीत लेते थे।


आपको बता दें की आज देश के प्रतिष्ठित और महान हस्ती स्वामी विवेकानंद की जयंती है इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उन्हें नमन किया और कहा कि मजबूत, जीवंत और समावेशी भारत के लिए उनके विचारों और सिद्धांतो से देश को प्रेरणा लेनी चाहिए।

आपको बताते चलें की प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया और कहा की , ''उठो, जागो और अपने लक्ष्य को पाने तक नहीं रूको .. इन प्रभावशाली शब्दों और विचारों का अनुसरण ही स्वामी विवेकानंद के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। ’’ उन्होंने स्वामी के त्याग और आदर्शों को अपनाये जाने पर बल दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी बात को आगे करते हुए कहा की, ''स्वामी विवेकानंद की युवा शक्ति में अटूट आस्था अटूट रही। उनके विचार और आदर्श करोड़ों भारतीय , विशेषकर युवाओं के लिए प्रेरणादायक हैं। गौरतलब है प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट के जरिये युवाओं को यह प्रेरणा दी है की सभी युवा संम्लित होकर एक नए भारत का निर्माण करें और अपने लक्ष्य को प्राप्त करें और वह तब तक न रुकें जब तक उन्हें उनका लक्षय प्राप्त न हो जाए।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के गले की फांस बना सपा-बसपा गठबंधन, अब हो सकता है इतनी सीटों का नुकसान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.