अभिनंदन की घर वापसी पर, पीएम मोदी ने दिया ये बड़ा बयान...

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 28 Feb 2019 06:59:47 PM
Prime Minister Modi said this big thing

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान द्वारा भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को कल यानि की शुक्रवार को रिहा किया जा रहा है। भारत और अन्तरराष्ट्रीय दबाव को देखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को शुक्रवार को रिहा करने की बात कही है। इसी बीच मीडिया से मिल रही जानकारी के अनुसार भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राष्ट्रीय साइंस डे पर दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में इसे भारत की जीत बताते हुए कहा कि पहला पायलट प्रोजेक्ट पास हो गया। इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा यह प्रैक्टिस थी अब रियल करना है।


हालांकि आपको बता दें कि पीएम मोदी ने इस संबोधन भाषण में किसी किसी का नाम नहीं लिया और न ही किसी घटना का जिक्र किया। लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव को देखते हुए ये अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि पीएम मोदी ने ये बात पाकिस्तान के संदर्भ में कही है।

इससे पहले अभिनंदन के पिता ने भी अपने बेटे की सकुल भारत वापसी की उम्मीद जताई थी। अभिनंदन के पिता ने कहा था कि उन्हें अपने बेटे की बहादुरी पर गर्व है और उन्हें उम्मीद है कि वह सुरक्षित वापस लौट आएंगे। इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों से मिले समर्थन और दुआओं के लिए आभार जताया। आपको बता दें कि बुधवार को भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 विमान पाकिस्तान की सीमा के अंदर क्रैश हो गया था। इस दौरान ही पाकिस्तान ने भारतीय पायलट अभिनंदन को गिरफ्तार करने का दावा किया था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए भारतीय नौसेना के पायलट की तत्काल और सकुल रिहाई की मांग की थी।  

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.